बाघों को बचाने के लिए प्रचार करेंगी अनुष्का शर्मा, डिस्कवरी के साथ हुआ करार

अनुष्का ने कहा, 'बाघ-गौरवशाली जंगली बिल्लियां वास्तव में विलुप्त होने के खतरे में हैं और उन्हें हमारी मदद की जरूरत है.' 

बाघों को बचाने के लिए प्रचार करेंगी अनुष्का शर्मा, डिस्कवरी के साथ हुआ करार
अनुष्का के फिल्मों की बात करें तो वह शाहरुख खान के साथ फिल्म 'जीरो' में नजर आने वाली है.

नई दिल्ली: अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने बाघों को विलुप्त होने से बचाने और उनके संरक्षण को लेकर वैश्विक जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए डिस्कवरी से हाथ मिलाया है. अनुष्का सी.ए.टी. कंजर्विग एकर्स फॉर टाइगर्स परियोजना का प्रचार करेंगी, जिसका मकसद जंगलों में बाघों की घटती संख्या के मद्देनजर उनके निवास स्थानों को संरक्षित करने को लेकर जागरूकता पैदा करना है. 

मीडिया में जारी किए गए बयान में कहा गया कि डिस्कवरी ने सी.ए.टी. परियोजना के लिए वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड (डब्ल्यूडब्लयूएफ) के साथ सहयोग किया है. जिसमें अनुष्का ने कहा, 'बाघ-गौरवशाली जंगली बिल्लियां वास्तव में विलुप्त होने के खतरे में हैं और उन्हें हमारी मदद की जरूरत है.' 

उन्होंने कहा, 'एक बड़े शिकारी के रूप में बाघ जंगलों में पारिस्थितिक संतुलन के बने रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. एक इंसान के तौर पर वर्तमान स्थिति हमारे लिए एक दुखद प्रतिबिंब हैं.' डिसक्वरी कम्युनिकेशंस इंडिया, दक्षिण एशिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व महाप्रबंधक करण बजाज ने कहा कि बाघ संरक्षण को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए हम अनुष्का के साथ करार कर बेहद खुश हैं.
 
हालांकि अनुष्का के फिल्मों की बात करें तो वह शाहरुख खान के साथ फिल्म 'जीरो' में नजर आने वाली है. जिसमें अनुष्का ने एक फिजिकली चैलेंज्ड लड़की की भूमिका में नजर आने वाली है. यह एक रोमांटिक फिल्म है जिसकी पटकथा हिमांशु शर्मा ने लिखी है. जीरो के लिए रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और कलर येलो प्रॉडक्शन ने हाथ मिलाया है. फिल्म को गौरी खान ने प्रोड्यूस किया है. 

बता दें शाहरुख इस फिल्म में एक बौने का किरदार निभा रहे हैं. जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की है. फिल्म में शाहरुख के अलावा कटरीना और अनुष्का इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में होंगी. खास बात तो यह है कि सलमान ने भी इस फिल्म में कैमियो किया है. जिसके चलते शाहरुख सहित सलमान खान के फैंस को भी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. अब तक इस फिल्म के दो टीजर रिलीज किये जा चुके हैं. पहला न्यू ईयर के मौके पर और दूसरा ईद के मौके पर.

'जीरो' के बारे में बात करें तो यह एक रोमांटिक फिल्म है. यह हिमांशु शर्मा लिखित और राय द्वारा निर्देशित है. यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी. इस फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल राय हैं. गौरतलब है कि आनंद राय इससे पहले रांझना', 'तनु वेड्स मनु' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्स' जैसी हिट फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं. शाहरुख खान की फिल्म 'ZERO' साल 2018 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी. 

(इनपुट-आईएएनएस)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close