राजस्थान में बिक रहे थे 'लव पाकिस्तान' लिखे गुब्बारे, पुलिस ने शुरू की जांच

गणेश मंदिर के बाहर गुब्बारे बेचने वाली एक नाबालिग बच्ची के हाथ में गुब्बारों पर पाकिस्तान के झंडे सहित 'लव पाकिस्तान' लिखे होने का मामला सामने आया

राजस्थान में बिक रहे थे 'लव पाकिस्तान' लिखे गुब्बारे, पुलिस ने शुरू की जांच
पुलिस ने आसपास संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगा.

सुभाष रोहिसवाल, पाली: राजस्थान के पाली जिले के गणेश मंदिर के बाहर गुब्बारे बेचने वाली एक नाबालिग बच्ची के हाथ में गुब्बारों पर पाकिस्तान के झंडे सहित 'लव पाकिस्तान' लिखे होने की खबर फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. ऐसे गुब्बारों की जानकारी मिलते ही लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद औद्योगिक थाना पुलिस मंदिर परिसर पहुंची और गुब्बारों को तत्काल अपने कब्जे में ले लिया. जानकारी के मुताबिक जब नाबालिग बच्चियों से इन गुब्बारों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्हें खुद भी जानकारी नहीं है. इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. वहां मौजूद लोगोंने मामले की जांच कराने की मांग की है.

पुलिस को मिला सिर्फ एक गुब्बारा
बताया जा रहा है कि पुलिस को मंदिर परिसर से पाकिस्तान झंडे वाला एक गुब्बारा ही मिला जिसके ऊपर पाकिस्तान समर्थित बात लिखी थी. लोगों ने जब गुब्बारे के फोटो लेने शुरू किया तब बच्ची ने फोटो लेने का कारण पूछा जिसके बाद गुब्बारे के बारे पर लिखे शब्दों का असल मतलब बच्ची को भी पता चला. बच्ची ने ये भी बताया कि एक सफेद शर्ट पहने युवक आया था उसने ये गुब्बारा दिया और बोला कि बेच देना. खानाबदोश की जिंदगी गुजारने वालों के पास जो भी गुब्बारे थे पुलिस ने उनकी  तलाशी ली लेकिन एक गुब्बारे के अलावा कुछ नहीं मिला. नाबालिग बच्चियों से इन गुब्बारों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वे लोग गुब्बारे जोधपुर से खरीदकर लाए हैं. फिलहाल पुलिस ने बच्ची के बताए पते पर जोधपुर की दुकान पर टीम जांच के लिए भेजी है.

balloon with message 'Love Pakistan'

बुधवार होने के कारण थी भारी भीड़
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रात करीब 9:30 बजे बुधवार होने के कारण बगीची पर दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई थी. इस दौरान पता चला कि बगीची के बाहर गुब्बारा बेचने वाले लोग पाकिस्तान जिंदाबाद लिखे हुए व अन्य पाकिस्तान के समर्थन में नारे लिखे हुए गुब्बारे बेच रहे हैं. इस बात के फैलते ही वहां हड़कंप मच गया. पुलिस ने आसपास संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगा. 

हो सकती है किसी सिरफिरे की कारस्तानी
हालांकि वहां मौजूद लोगों का यह भी कहना है कि यह किसी सिरफिरे की कारस्तानी हो सकती है जो शहर की अमन-शांति को बिगाड़ने के लिए इस प्रकार की कोशिश कर रहा था. लेकिन, फिर भी खुफिया एजेंसी और पुलिस जवान पूरी जांच में जुटे हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close