भरतपुर: जिला अस्पताल में मरीजों को हो रही परेशान, खराब व्यवस्था देख कलेक्टर भी हैरान
Advertisement

भरतपुर: जिला अस्पताल में मरीजों को हो रही परेशान, खराब व्यवस्था देख कलेक्टर भी हैरान

सभी वार्डों में मच्छरों का भारी प्रकोप देख जिला कलक्टर ने कहा कि इससे तो मरीज और बीमार हो जाएंगे. मच्छरों से बचाव के लिए सभी अस्पतालों में मॉस्किटो नेट की व्यवस्था रहती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भरतपुर/ देवेंद्र सिंह: राजस्थान के भरतपुर की नवनियुक्त जिला कलेक्टर डॉ. आरूषि मलिक ने बुधवार देर शाम को आरबीएम जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में मिली अव्यवस्थाओं को देखकर नई डीएम मैडम को गुस्सा आ गया और उन्होंने कर्मचारियों को चेतावनी दे डाली की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ तो कार्यवाही की जाएगी. जिला कलेक्टर मलिक ने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया मरीज और उनके परिजनों तथा अस्पताल स्टाफ से फीडबैक लिया. 

जिला कलक्टर ने निरीक्षण के बाद कहा कि अस्पताल के हालात बेहद खराब हैं लेकिन 10-15 दिन में ही पर्याप्त सुधार किए जाएंगे. जिला प्रशासन और अस्पताल स्टाफ मिलकर इस कार्य को करेंगे. जिला कलक्टर ने मेल और फीमेल मेडिकल वार्डों का भी निरीक्षण किया और वहां अन्धेरा देखकर वह हतप्रभ रह गईं. मरीजों ने बताया कि 3 दिन से इन वार्डों में अंधेरा है. 

सभी वार्डों में मच्छरों का भारी प्रकोप देख जिला कलक्टर ने कहा कि इससे तो मरीज और बीमार हो जाएंगे. मच्छरों से बचाव के लिए सभी अस्पतालों में मॉस्किटो नेट की व्यवस्था रहती है. इस पर स्टाफ की बोलती बंद हो गई. बाद में पता चला कि वार्डों में नेट वितरित ही नहीं किए गए. जिला कलेक्टर ने कहा कि गन्दगी के कारण मच्छरों की समस्या ज्यादा है. जिला कलेक्टर ने टॉयलेट का निरीक्षण भी किया. जो काफी गंदे थे. इसके बाद उन्होंने सफाई व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान स्टाफ भी निर्धारित यूनिफॉर्म में नहीं मिला. इस पर जिला कलक्टर ने बताया कि वह स्वयं या अधीनस्थ अधिकारी निरन्तर निरीक्षण करेंगे. अबकी बार कोई कार्मिक यूनिफॉर्म में नहीं मिला तो कड़ी कार्रवाई होगी क्योंकि मरीज या उसके परिजन जब स्टाफ को पहचान ही नहीं पाएंगे तो चिकित्सा सुविधा सही समय पर कैसे प्राप्त करेंगे.

निरीक्षण के दौरान प्रशिक्षु आईएएस अक्षय गोदारा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) नारायण सिंह चारण, भरतपुर एसडीएम पुष्कर मित्तल मौजूद रहे.

Trending news