राजस्थान चुनाव: जावड़ेकर के बाद अब अमित शाह के साथ शुरू हुआ 69 सीटों पर मंथन
Advertisement

राजस्थान चुनाव: जावड़ेकर के बाद अब अमित शाह के साथ शुरू हुआ 69 सीटों पर मंथन

आज यहां दिल्ली में राजस्थान बीजेपी के नेता 69 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली पहुंचे हुए हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट बंटवारे के लिए दिल्ली में प्रकाश जावड़ेकर के साथ हो रही बैठक खत्म हो चुकी है. अब राज्य बीजेपी के नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके घर पर पहुंचे हुए हैं. राज्य की 69 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए हो रही इस बैठक में बीजेपी के राजस्थान प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, वी सतीश, चंद्रशेखर के अलावा राजस्थान बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत और गुलाबचंद कटारिया भी मौजूद रहे. माना जा रहा है कि इस बैठक में 69 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में मंथन हो चुका है. 69 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी जल्द हो सकती है.

बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि 1 घंटे तक चली इस बैठक में 69 सीटों पर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने काफी मंथन भी किया है. प्रकाश जावड़ेकर के घर पर चली बैठक के बाद वसुंधरा राजे और ओम प्रकाश माथुर एक ही गाड़ी से अमित शाह के घर पहुंच गए हैं.

चुनावी राज्य राजस्थान में बीजेपी ने 131 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन इनमें सीएम वसुंधरा के खास रहे युनुस खान का नाम शामिल नहीं था. बीजेपी के टिकट बंटवारे की घोषणा के बाद नागौर के बीजेपी विधायक हबिर्बुररहमान, राज्य सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र गोयल ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की है. 

आपको बता दें कि बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद से पार्टी के कई नेता बगावत कर चुके हैं. सुरेंद्र गोयल ने जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरने की बात कही है. नागौर से विधायक हबीबुर रहमान कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. वहीं बीजेपी के दिग्गज नेता कुलदीप धनकड़ ने भी चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी है. माना जा रहा है कि वह विराट नगर से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. 

आपको बता दें कि 131 सीटों के लिए जारी सूची में परिवहन मंत्री यूनुस खान के अलावा स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सर्राफ और उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत का भी नाम उम्मीदवारों की सूची में नहीं है और आशंका है कि ये सभी भाजपा से किनारा कर सकते हैं. वैसे राजस्थान बीजेपी के नेताओं का कहना है कि मतभेदों को समाप्त करने के लिए पार्टी भरसक प्रयास करेगी.

वैसे पिछली सूची में बीजेपी ने राज्य में किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है. लेकिन पार्टी के सूत्रों का कहना है कि उनकी इस सूची में मुस्लिम उम्मीदवार भी हो सकते हैं. 

Trending news