अब कांग्रेस एक्सपायरी डेट वाली पार्टी हो चुकी है: बीजेपी नेता

राजस्थान प्रभारी अविनाश राय ने कहा की सरकार की योजनाओं से राजस्थान में लगभग ढाई करोड़ लोगों को फायदा मिला है.

अब कांग्रेस एक्सपायरी डेट वाली पार्टी हो चुकी है: बीजेपी नेता
अविनाश राय ने कहा कि अब चुनाव में हमारे सामने जो लड़ाई है वह दिशा विहीन कांग्रेस से है

चूरू: राजस्थान चुनावों की घोषणा के बाद आज भारतीय जनता पार्टी की चुरू के एक निजी होटल में गोपनीय बैठक हुई है. इस गोपनीय बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश संगठन प्रभारी अविनाश रॉय तथा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बीजेपी के वर्तमान व पूर्व पदाधिकारियों वर्तमान व पूर्व सांसद व विधायकों तथा मंत्रियों की बैठक ली है. इनके अलावा इस बैठक में वर्तमान व पूर्व जिला प्रमुख वर्तमान व पूर्व उप जिला प्रमुख समस्त मंडल अध्यक्ष निवर्तमान मंडल अध्यक्ष समस्त मोर्चा अध्यक्ष सभापति उपसभापति प्रधान व उपप्रधान उपस्थित रहे.

खबरों की मानें तो इस बैठक में लगभग भाजपा के 116 वर्तमान व पूर्व पदाधिकारी मौजूद रहे. इन सभी भाजपा पदाधिकारियों व पूर्व पदाधिकारियों को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल व प्रदेश प्रभारी अविनाश राय ने चुनावी रणनीति को लेकर गुप्त मंत्र दिए हैं, पंचायत राज मंत्री राजेंद्र राठौड़  देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा भी बैठक में मौजूद रहे. प्रदेश प्रभारी अविनाश राय ने इस बैठक में आए सभी 116 भाजपा के पदाधिकारियों से एक एक कर गोपनीय वार्ता भी की.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कांग्रेस को झूठा प्रचार व झूठे मुद्दे उठाने वाली पार्टी करार देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन दिनों राफेल मुद्दे को लेकर झूठा प्रचार कर रही है जबकि राफेल का मामला 2006 से चल रहा है. 2006 में इन्ही की सरकार थी उसके बाद फिर 2009 इन्ही की सरकार आई और अब इस समय एक संजय भंडारी नामक दलाल इस मामले में आ गया. 

संजय भंडारी के बारे में अर्जुन मेघवाल ने कहा कि वह रॉबर्ट वाड्रा का खास दोस्त है. इस कारण यूपीए की सरकार ने वायु सेना के इस विमान की कीमत को बढ़ा दिया. मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि हमने तो राफेल की जो यूपीए के समय कीमत थी उस से 9% कम किया है और जो विमान बारूद लेकर जाएगा उसकी कीमत 25% कम की है. उन्होंने कहा कि एयर फोर्स के उच्चाधिकारियों ने भी इस एग्रीमेंट को सही माना है. मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस को दर्द है कि यह संजय भंडारी को नहीं मिला लेकिन मोदी सरकार में कोई संजय भंडारी नहीं है.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर भी कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किए उन्होंने कहा कि सेना में एक ऑर्गेनाइजेशन है जिसका नाम डायरेक्टर जनरल मिलट्री ऑपरेशन है. उन्होंने कहा 1947 से लेकर आज तक जो भी युद्ध हुए हैं उनके बारे में कोई भी जानकारी डायरेक्टर जनरल मिलट्री ऑपरेशन के द्वारा ही दी जाती है, इसके अलावा कोई भी जानकारी नहीं दे सकता है.

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि पहले दो ही देश ऐसे थे जो सर्जिकल स्ट्राइक करते थे, पहली बार भारत ने यह हिम्मत की है. इससे पहले अमेरिका इजराइल ही सर्जिकल स्ट्राइक करते थे. भारत ने पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक करके विश्व में तीसरा सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला देश बन गया है. विश्व में पहले सिर्फ अमेरिका इजराइल को सर्जिकल स्ट्राइक करने का स्टेटस प्रपत था लेकिन अब यह स्टेटस भारत को भी प्राप्त हो गया है.  

इस मौके पर राजस्थान प्रभारी अविनाश राय ने कहा की सरकार की योजनाओं से राजस्थान में लगभग ढाई करोड लोगों को साढे 4 साल में फायदा मिला है. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास बूथ पर कार्य करने वाले कार्यकर्ता लगभग 10 लाख है. कुल 51000 बूथ राजस्थान में है जिसमें प्रत्येक बूथ पर 20 कार्यकर्ता सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 3 माह में प्रधानमंत्री राजस्थान का दो बार दौरा कर चुके हैं. मुख्यमंत्री 60 दिन तक गौरव यात्रा निकाल चुकी हैं. जनता अब सब जान चुकी है ऐसे में अब राजस्थान में फिर भाजपा की सरकार बनेगी.

इस मौके पर भाजपा के राजस्थान प्रभारी अविनाश राय ने कहा कि अब चुनाव में हमारे सामने जो लड़ाई है वह मुद्दा विहीन, नेता विहीन तथा दिशा विहीन कांग्रेस से है उन्होंने कहा कि हमारे पास कार्यकर्ताओं का मजबूत संगठन है. साढ़े 4 साल में जो कार्य सरकार ने किए हैं वही उनके मुद्दे हैं. इस मौके पर अविनाश राय ने कांग्रेस पर एक जमकर कटाक्ष भी कर डाला उन्होंने कहा कि जब भी कोई व्यक्ति सामान खरीदना है तो उसके ऊपर अंकित डेट अवश्य देखता है एक्सपायरी सामान कोई नहीं खरीदता है. उन्होंने कहा अब कांग्रेस पार्टी एक्सपायरी डेट वाली पार्टी हो चुकी है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close