फूड कॉर्पोरेशन आॅफ इंडिया के जीएम पर दुष्कर्म का आरोप, हुई गिरफ्तारी

इस पूरे प्रकरण से जुड़े कुछ अन्य पहलू भी हैं जिनके बारे में आरोपी से पुलिस पूछताछ करेगी. 

फूड कॉर्पोरेशन आॅफ इंडिया के जीएम पर दुष्कर्म का आरोप, हुई गिरफ्तारी
आरोपी ने दुष्कर्म का मामला दर्ज होते ही आरोपी ने महज 5 दिन के अंदर अपना ट्रांसफर जयपुर से जम्मू कश्मीर करवा लिया और जम्मू कश्मीर चला गया था.

शरद पुरोहित, जयपुर: राजधानी जयपुर की बजाज नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला से दुष्कर्म के आरोप में फूड कॉर्पोरेशन आॅफ इंडिया के महाप्रबंधक मनमीत सिंह भुल्लर को गिरफ्तार किया है . मामला दर्ज होने के बाद दबाव के चलते पुलिस कार्रवाई करने से बच रही थी . लेकिन उच्चाधिकारियों के दखल के बाद आखिर पुलिस ने मनमीत सिंह भुल्लर को गिरफ्तार कर लिया. जांच अधिकारी एडिशनल डीसीपी डॉक्टर मूल सिंह राणा ने बताया कि आरोपी महाप्रबंधक मनमीत सिंह भुल्लर ने अपने अधीनस्थ महिला कर्मचारी को एक गोपनीय मीटिंग के बहाने लाल कोठी स्थित सरोवर प्रीमियम होटल में बुलाया जहां चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

इस दौरान आरोपी ने पीड़िता की अश्लील क्लिपिंग भी बना ली और फिर अश्लील क्लिपिंग सार्वजनिक करने का भय दिखाकर और ब्लैकमेल कर कर पीड़िता के साथ अनेक बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया और तकरीबन 2 साल तक पीड़िता का देह शोषण करता रहा. जांच के दौरान महाप्रबंधक  मनमीत सिंह भुल्लर को 41-ए का नोटिस देकर जयपुर तलब किया गया और जैसे ही मनमीत सिंह मंगलवार को जयपुर आया उससे पूछताछ के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद आज बजाज नगर थाना पुलिस द्वारा आरोपी का मेडिकल करवाया गया इसके साथ ही उन तमाम स्थानों की तस्दीक भी कराई गई जहां पर ले जाकर आरोपी ने पीड़िता को दुष्कर्म का शिकार बनाया था. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर किया जहां कोर्ट ने जेल भेजने के आदेश दिये है.इस पूरे प्रकरण से जुड़े कुछ अन्य पहलू भी हैं जिनके बारे में आरोपी से पुलिस पूछताछ करेगी. 

मीटिंग के बहाने होटल में बुलाकर किया था दुष्कर्म
1 जून 2018 को पीड़िता ने बजाज नगर थाने में आरोपी मनमीत सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया. दुष्कर्म का मामला दर्ज होते ही आरोपी ने महज 5 दिन के अंदर अपना ट्रांसफर जयपुर से जम्मू कश्मीर करवा लिया और जम्मू कश्मीर चला गया. पुलिस अनेक बार आरोपी को पूछताछ के लिए जयपुर बुलाती रही लेकिन आरोपी जयपुर नहीं आया जिसके बाद आरोपी को 41-ए का नोटिस देकर जयपुर तलब किया गया और पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

जांच अधिकारी एडिशनल डीसीपी डॉक्टर मूल सिंह राणा का कहना है कि "आरोपी महाप्रबंधक  मनमीत सिंह भुल्लर ने अपने महिला कर्मचारी को एक मीटिंग के बहाने लाल कोठी स्थित सरोवर प्रीमियम होटल में बुलाया जहां चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान आरोपी ने पीड़िता की अश्लील क्लिपिंग भी बना ली और फिर अश्लील क्लिपिंग सार्वजनिक करने का धमकी देकर पीड़िता के साथ अनेक बार दुष्कर्म किया और तकरीबन 2 साल तक पीड़िता का योन शोषण करता रहा. इस दौरान आरोपी ने पीड़िता एक मीटिंग के लिए दिल्ली भेजा था और वहां पर जिस होटल में पीड़िता रुकी थी उसी होटल में कमरा बूक करवा लिया और उसने उस होटल में भी पीड़िता के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close