जयपुर: 15 चालक-परिचालक के निलंबन के साथ 17 लो-फ्लोर बसों का संचालन किया शुरू

प्रबंधन द्वारा की गई इस कार्रवाई से कर्मचारियों में गुस्सा और भी बढ़ दा है और कर्मचारी अब भी हड़ताल खत्म करने के लिए तैयार नहीं हैं.

जयपुर: 15 चालक-परिचालक के निलंबन के साथ 17 लो-फ्लोर बसों का संचालन किया शुरू
फाइल फोटो

जयपुर: पिछले 24 दिन से हड़ताल पर बैठे जयपुर लो-फ्लोर बसों के कर्मचारी मामले में जेसीटीएसएल प्रबंधन के चुप्पी साधे रहने के बाद बुधवार को निर्वाचन अधिकारी की सख्ती के बाद अचानक जयपुर में 17 लो फ्लोर बसों का संचालन शुरू किया गया है. इसके साथ ही प्रबंधन ने सख्त कारर्वाई करते हुए 15 चालक-परिचालकों को निलंबित कर दिया. 

प्रबंधन द्वारा की गई इस कार्रवाई से कर्मचारियों में गुस्सा और भी बढ़ दा है और कर्मचारी अब भी हड़ताल खत्म करने के लिए तैयार नहीं हैं. आचार सहिंता के दौरान हड़ताल चलने के पर प्रबंधन की ओर से सुनवाई न किए जाने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने मंगलवार को ही जेसीटीसीएल के एमडी सुरेश ओला को हड़ताल खुलवाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद हरकत में आए प्रबंधन ने सांगानेर डिपो से धरना स्थल को हटवा दिया और आंदोलन में सक्रिय रहे 15 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया. 

ठेका ड्राइवरों द्वारा शुरू किया बसों का संचालन
प्रबंधन ने विद्याधर नगर डिपो से 17 लो फ्लोर बसों को दो रूटों पर चलाया. बसों के संचालन का जिम्मा मातेश्वरी कंपनी के ड्राइवरों को सौंपा गया है. परिचालक न होने के कारण फिलहाल सभी बसों में दो ड्राइवर लगाए गए हैं. जिसमें से एक परिचालक का काम करेगा. प्रबंधन -ने 13 एसी बसें जोश मार्ग से महात्मा गांधी अस्पताल और 4 बसें चौमूं पुलिया-बस्सी रूप पर शुरू कर दी हैं. 

वहीं हड़ताली कर्मचारियों का आरोप है कि प्रबंधन ने मनमानी करते हुए बसों का संचालन शुरू किया है, जो किसी भी रूप में वैध नहीं है. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close