जयपुर: नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग में बोले राहुल, पार्टी के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं को मिलेगा टिकट

राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस को देश के वर्तमान हालात को जनता के बीच ले जाने का आह्वान किया. 

जयपुर: नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग में बोले राहुल, पार्टी के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं को मिलेगा टिकट
फाइल फोटो

जयपुर: दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर आए राहुल गांधी ने दूसरे दिन का आगाज बुधवार को जयपुर में यूथ कांग्रेस की नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग के साथ संवाद के जरिए किया था. राहुल गांधी सुबह महुआ से 10:00 बजे जयपुर पहुंचे और जयपुर एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया इसके बाद क्लार्क्स आमेर होटल में करीब डेढ़ घंटे तक राहुल गांधी यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते रहे. 

राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस को देश के वर्तमान हालात को जनता के बीच ले जाने का आह्वान किया. युवक ने कहा मोदी सरकार की नाकामी से देश की जनता त्रस्त है इसे सोशल मीडिया और प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जरिए जनता के बीच ले जाने में यूथ कांग्रेस की भूमिका हो सकती है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि संघ की देश में जिस तरीके से सक्रियता बढ़ी है उसकी विचारधारा से नुकसान हो रहा है. 

यूथ कांग्रेस को संघ को होने वाली फंडिंग के स्त्रोत पता लगा कर जनता के सामने लाना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा देश में संवैधानिक संस्थाओं को खतरा है उनको बचाने के लिए कांग्रेस और खासतौर पर यूथ कांग्रेस की बड़ी भूमिका हो सकती है. बैठक में राहुल गांधी ने विधानसभा, लोकसभा चुनाव में बूथ को मजबूत करने और चुनाव में सोशल मीडिया की भूमिका को लेकर भी चर्चा की.

बैठक में शामिल देश भर के 116 पदाधिकारियों ने राहुल गांधी से सवाल भी किए. बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों में टिकट वितरण भूमिका को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों ने पिछले 4 साल से पार्टी के लिए संघर्ष किया है, वे उनके साथ खड़े हैं. टिकट वितरण में उनकी भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना ने इस बार राजस्थान में यूथ कांग्रेस के 15 से 20 पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को टिकट मिलने की उम्मीद जताई है.

यूथ कांग्रेस के साथ राहुल गांधी का इंटरेक्शन करीब 1 घंटे का था लेकिन कार्यक्रम डेढ़ घंटे तक चला. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेस संगठन महासचिव अशोक गहलोत भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भी पदाधिकारियों से फीडबैक लिया गया. इस कार्यक्रम के जरिए राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि आने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में यूथ कांग्रेस एक थिंक टैंक और जनता से संवाद दोनों भूमिकाओं में नजर आने वाली है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close