अजमेर शरीफ के दर पर सजदा करने आए कन्नड़ फ़िल्म अभिनेता श्री मुरली

श्री मुरली ने फ़िल्म 'उगरम, रथावरा, मुफ़्ती जैसे फिल्मों में मुख्य क़िरदार निभाया है. इन्हें फिल्मों के लिए श्री मुरली को आवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है.

अजमेर शरीफ के दर पर सजदा करने आए कन्नड़ फ़िल्म अभिनेता श्री मुरली
फिल्म 'बर्राठे' की शुटिंग इन दिनों राजस्थान के जोधपुर में चल रही है

अजमेर: कन्नड़ फ़िल्म अभिनेता श्री मुरली अजमेर शरीफ की दरगाह पर हाजरी देने पहुंचे. श्री मुरली ने सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ति की दरगाह में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ अक़ीदत की चादर पेश की. जहां उन्होंने परिवार की सलामती और अपनी आने वाली नई फिल्म 'बर्राठे' की कामयाबी की दुआ मांगी. 

बता दें कि इस फिल्म की शुटिंग इन दिनों राजस्थान के जोधपुर में चल रही है. यही वजह है कि ख्वाजा साहब में बेहद आस्था रखने वाले श्री मुरली फुर्सत मिलते ही अजमेर शरीफ मत्था टेकने पहुंच गए. श्री मुरली ने फ़िल्म 'उगरम, रथावरा, मुफ़्ती जैसे फिल्मों में मुख्य क़िरदार निभाया है. इन्हें फिल्मों के लिए श्री मुरली को आवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है.

ख्वाजा साहब के दरबार मे मुरली को बॉलीवुड दुआग़ो सैय्यद कुतबुद्दीन सखी ने ज़ियारत कराई और दस्तारबंदी कर तबर्रुख भेट किया. गौरतलब है कि हिन्दी फिल्मों के कलाकार भी कई बार अपनी फिल्मों के कामयाबी के लिए दुआ मांगने अजमेर शरीफ की दरगाह पर जाते ही रहते है. हाल ही में एकता कपूर भी अपनी फिल्म 'वीरे दी वेड़िंग' की कायमयाबी की दुआ मांगने अजमेर शरीफ की दरगाह पर गईं थी. 

एकता ने रिया कपूर, निखिल द्विवेदी, शोभा कपूर और अनिल कपूर के साथ 'वीरे दी वेडिंग' का सह-निर्माण किया था. इस फिल्म में करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया ने काम किया है. यह फिल्म इसी साल 1 जून को रिलीज हुई थी. 

हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अजमेर शरीफ की दरगाह पर गए थे. वहां उन्होने आस्ताना शरीफ पर 42 गज लंबी मखमली चादर पेश की. राष्ट्रपति ने दरगाह में अंजुमन पदाधिकारियों, अधिकारियों, दरगाह कमेटी और दरगाह दीवान से सूफी संत की दरगाह के बारे में जानकारी भी ली थी. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर देश के पूर्व राष्ट्रपति केआर नारायणन, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, प्रतिभा पाटील, प्रणब मुखर्जी भी सजदा कर चुके हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close