करंट से झुलसे बंदर का कोटा के सबसे बड़े अस्पताल में हुआ इलाज

घायल बंदर की जिंदगी बचाने के लिए जद्दोजहद हुई उसके लिए कोशिश हुई बंदर को दवा दी गई ,जख्मो पर मलहम लगाईं गए , बंदर को शरीर पर पट्टिया बांधी गई.

करंट से झुलसे बंदर का कोटा के सबसे बड़े अस्पताल में हुआ इलाज

कोटा: राजस्थान के कोटा का सबसे बड़ा अस्पताल एमबीएस कोटा पुरे संभाग में ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश में भी काफी मशहूर है और यहां दूर दूर से लोग इलाज के लिए आते हैं. लेकिन सोमवार को इस अस्पताल में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. दरअसल, सोमवार को एमबीएस अस्पताल में एक बंदर का इलाज किया गया. यह बंदर करंट लगने के कारण घायल हो गया था. 

जिसके बाद घायल बंदर की जिंदगी बचाने के लिए जद्दोजहद हुई उसके लिए कोशिश हुई बंदर को दवा दी गई ,जख्मो पर मलहम लगाईं गए , बंदर को शरीर पर पट्टिया बांधी गई. करीब आधे घंटे तक बन्दर के इलाज में एमबीएस अस्पताल के डॉक्टर से लेकर नर्सिंग स्टाफ जुटा रहा और मेहनत सफल हुई और शुरू में लाचार और अचेत बंदर अच्छा इलाज मिलने के बाद मस्त नजर आया. बड़ी बात ये भी की इस दौरान मरीजों की भारी भीड़ भी अस्पताल में जमा हो गई और सबके सब अपने मर्ज को भूल बंदर के इलाज की चिंता करते हुए नजर आए 

निश्चित ही ये तस्वीर ख़ास थी शायद एमबीएस अस्पताल के लिए पहला मौका भी यहां हजारो इंसानी जीवन तो बचाए गए हे लेकिन पहली बार किसी जानवर किसी बंदर की जिंदगी बचाने के लिए ऑपरेशन चला. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close