कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन का राजस्थान में होगा आयोजन: लालजी देसाई

अधिवेशन के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सभी आला नेता शिरकत करने वाले है. 

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन का राजस्थान में होगा आयोजन: लालजी देसाई
सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने जयपुर स्थित पीसीसी में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सेवा दल के कार्यक्रम की जानकारी दी. (फाइल फोटो)

जयपुर: कांग्रेस की इकाई कांग्रेस सेवा दल का राष्ट्रीय अधिवेशन राजस्थान में आयोजित होने जा रहा है. सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने जयपुर स्थित पीसीसी में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि अभी अधिवेशन का समय और स्थान तय नहीं हुआ है. लेकिन यह अधिवेशन 29 और 30 जनवरी या फिर 14 और 15 फरवरी को आयोजित होगा. 

उन्होंने बताया कि अधिवेशन का आयोजन जयपुर या अजमेर में हो सकता है. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सभी आला नेता शिरकत करने वाले है. सेवा दल के 2 दिनों की राष्ट्रीय महाधिवेशन में यूथ बिग्रेड की ओर से एक तिरंगा बाइक रैली भी निकाली जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक सेवा दल की भूमिका केवल पार्टी में अनुशासन बनाने के तौर पर थी, लेकिन अब सेवादल अपनी भूमिका बदलने जा रहा है. आने वाले समय में सेवा दल लोकसभा चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएगा. 

उन्होंने यह भी कहा कि आज के दौर में पूरे देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है. इसमें सेवा दल की क्या भूमिका रहेगी राष्ट्रीय अधिवेशन में इस बात पर मंथन होगा. महात्मा गांधी के 150 वी जयंती के अवसर पर होने वाले इस कार्यक्रम के माध्यम से सेवादल के कार्यकर्ता गांधीवादी सोच को देश के हर कोने में ले जाने का काम करेगा, 

देसाई ने कहा, 'जब चुनाव आता है राजनीति में हिंदू- मुसलमान की बात होने लगती है. देश भक्ति की बात करने का दावा करने वाले आरएसएस विचारधारा के लोग देश के विरोधी हैं. जो राष्ट्र के झंडे को नहीं मानते राष्ट्रगीत को नहीं मानते संविधान को नहीं मानते. सेवादल देश में संदेश देना चाहता है कि देश भक्त अगर हैं तो सदावत्सले को छोड़कर वंदे मातरम और जन गण मन को अपनाएं. संविधान और देश को कमजोर करने की दिशा में काम नहीं करें. '