राजस्थान: वाड्रा जमीन मामले पर बोले भंवर सिंह भाटी, नहीं है कोई अनियमितता

गहलोत सरकार में मंत्री भंवर सिंह भाटी के विधानसभा क्षेत्र कोलायत में सोनिया गांधी के दामाद रोबार्ट वाड्रा की कम्पनी ने जमीन की खरीद की थी. 

राजस्थान: वाड्रा जमीन मामले पर बोले भंवर सिंह भाटी, नहीं है कोई अनियमितता
राजस्थान सरकार में मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि बीजेपी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए कांग्रेस पर आरोप लगा रही है. (फोटो साभार: twitter.com//BhanwarSinghMLA)

रौनक़ व्यास, बीकानेर: भारतीय जनता पार्टी(BJP) के द्वारा गांधी परिवार के रोबार्ट वाड्रा की कंपनी के कोलायत में जमीन की खरीद के दौरान भ्रष्टाचार के लगने वाले आरोपों पर शुक्रवार को राजस्थान सरकार में मंत्री भंवर सिंह भाटी ने पलटवार किया है. भाटी ने कहा है कि बीजेपी सरकार के दौरान कई जांच होने के बाद भी जमीन की खरीद में किसी भी तरह की अनियमितता सामने नहीं आई है. बीजेपी की ये सारी रणनीति राजनीतिक रुप से कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश है. आपको बता दें कि, भंवर सिंह भाटी के विधानसभा क्षेत्र कोलायत में सोनिया गांधी के दामाद रोबार्ट वाड्रा की कम्पनी ने जमीन की खरीद की थी. 

शुक्रवार को बीकानेर के दौरे पर पहुंचे राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य और केंद्र में 5 साल तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहने के बाद भी इस मामले में जांच होने के बावजूद अब तक सिर्फ आरोप लगा सकी है. जिससे साफ पता चलता है कि इसमें कोई भी सच्चाई सामने नहीं है, इस मामले में राजनीतिक द्वेष के कारण ये आरोप लगाए जा रहे हैं. 

उन्होंने यह भी कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में जिस जगह पर भूमि के आवंटन में अनियमितता की बात कही जा रही है, उसका सच्चाई के साथ कोई वास्ता नहीं है. भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले विकास के मुद्दे पर जो वादे किए थें, उनकों पूरा ना करने के बाद जनता को जवाब देने से बचने के लिए बीजेपी ऐसे अनर्गल आरोप कांग्रेस पर लगा रही है. .

उन्होंने यह भी कहा कि गहलोत सरकार की प्राथमिकता चुनावी घोषणा पत्र मे किए वादे को पूरा करना है. इसके अलावा शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के अलावा, छात्राओं के लिए विशेष योजनाएं लाने जा रहे हैं. इसके अलावा  वसुंधरा सरकार के समय में बंद की गई कॉलेज को भी उनकी सरकार दूबारा खोलने जा रही है. जिसके लिए 60 दिन की कार्य योजना के अनुसार राज्य सरकार कार्य कर रही है. 

गहलोत सरकार के गठन के बाद बीकानेर दौरे पर पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने गहलोत सरकार को जनमत देने की लिए बीकानेर के अलावा राज्य के अन्य लोगों को धन्यवाद कहा. इस दौरान कोलायत से लेकर बीकानेर तक आम लोगों के अलावा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत भी किया.