राजस्थान: कोच्चि के ATM से 38 लाख के लूट का आरोपी भरतपुर से गिरफ्तार

12 अक्टूबर को एक ही रात में 5 एटीएम लूट गिरोह के तार राजस्थान के भरतपुर जिले के मेवात इलाके से जुड़े होने का मामला सामने आया है.

राजस्थान: कोच्चि के ATM से 38 लाख के लूट का आरोपी भरतपुर से गिरफ्तार
पराधियों ने कोच्चि जाने के लिए हवाई जहाज से सफर किया और वारदात को अंजाम देकर वापिस लौट आये.

देवेन्द्र सिंह/भरतपुर: केरल के कोच्चि में 12 अक्टूबर को एक ही रात में 5 एटीएम लूट गिरोह के तार राजस्थान के भरतपुर जिले के मेवात इलाके से जुड़े होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद केरल पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के एक शातिर अपराधी को भरतपुर पुलिस की मदद से जुरहेरा थाने के थलचाना गांव से गिरफ्तार किया है. जिसने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. 

खबरों की मानें तो इस वारदात को अंजाम देने के लिए इन अपराधियों ने कोच्चि जाने के लिए हवाई जहाज से सफर किया और वारदात को अंजाम देकर वापिस हवाई जहाज से लौट आये थे. लेकिन एक आरोपी का चेहरा सीसीटीवी में उस वक्त कैद हो गया जब वह सीसीटीवी को खराब करने के लिए उस पर स्प्रे कर रहा था. इस वारदात के बाद यह साफ हो गया है कि मेवात के अपराधी दक्षिणी राज्यों में भी बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

कामां डीएसपी रायसिंह बेनीवाल ने बताया है कि केरल में हुई एटीएम लूट के मामले में केरल पुलिस ने भरतपुर एसपी से सम्पर्क किया. जिसके बाद मेवात क्षेत्र में एटीएम लूट गिरोह के शातिर सरगना बदमाश नसीम मेव को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया है कि हिरासत में लिए गए एटीएम लूट गिरोह के सरगना नसीम मेव को केरल के कोच्चि त्रिर्नाकुलर के हिल स्टेशन थाने के सीआई ऊतमदास के हवाले कर दिया गया है.

डीएसपी बेनीवाल ने बताया है कि नसीम मेव ने कामां सर्किल के ही नज़ीम मेव और पप्पी सरदार के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया. जिसमें उनका साथ हरियाणा के रहने वाले दो ट्रक ड्राइवरों ने भी साथ दिया जो कि कोच्चि में ट्रक चलाते है. पुलिस ने बताया है कि वारदात को अंजाम देने के लिए इन आरोपियों ने पहले कोच्चि पहुंचकर कोच्चि से 20 किमी दूर मेवात होटल में इसकी योजना बनाई और फिर एक पिकअप गाड़ी को चुराया, जिसकी सहायता से इन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया. एटीएम से बदमाशो ने 38 लाख रुपए की राशि चुराई जिसका इन्होंने बंटवारा कर लिया. लूट की यह वारदात सीसीटीवी में उस वक्त कैद हो गई जब एक आरोपी सीसीटीवी को खराब करने के लिए उस पर स्प्रे कर रहा था.

पुलिस की मानें तो वारदात को अंजाम देने वाले तीनों पहले भी महाराष्ट्र, दिल्ली, अलवर सहित कई राज्यो में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुके है. इनमें से पप्पी सरदार नाम का अपराधी को कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने 10 चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया था. हांलांकि एटीएम में लूट के मामले में केरल पुलिस अन्य आरोपियों की तीलाश कर रही है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close