राजस्थान: स्थानीय निकायों के उपचुनाव में कांग्रेस ने दी बीजेपी को टक्कर

नगर पालिका की एक सीट पर परिणाम चौंकाने वाला रहा. एनसीपी ने जीत दर्ज की है. 

राजस्थान: स्थानीय निकायों के उपचुनाव में कांग्रेस ने दी बीजेपी को टक्कर
विपक्षी कांग्रेस ने सवाई माधोपुर जिले में जिला परिषद की सीट (वार्ड 8) पर कब्जा बरकरार रखा है.

जयपुर: राजस्थान में 27 सीटों पर हुए स्थानीय निकायों-जिला परिषद, पंचायत समिति, नगरपालिका के उपचुनावों में बीजेपी ने 13 सीटों पर जबकि कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत दर्ज की है. राज्य के विभिन्न जिलों में स्थानीय निकायों की एक जिला परिषद की सीट, पंचायत समितियों की 17 सीटों और नगरपालिका परिषद/नगर पालिका की 9 सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे. गुरुवार को घोषित परिणामों के अनुसार बीजेपी ने 11 पंचायत ​समितियों और नगरपालिका की दो सीटों पर जीत हासिल की है जबकि नगर पालिका की एक सीट पर एनसीपी ने जीत दर्ज की है. पंचायत समिति और नगरपालिका की एक-एक सीट पर निर्दलीयों ने विजय दर्ज की है.

विपक्षी कांग्रेस ने सवाई माधोपुर जिले में जिला परिषद की सीट (वार्ड 8) पर कब्जा बरकरार रखा है. कांग्रेस के उम्मीदवार लोकेश ने बीजेपी के अपने निकटतम ​प्रतिद्वंदी कमल को 358 मतों से पराजित किया है. विपक्षी कांग्रेस ने पंचायत समिति की 5 सीटों और नगरपालिका परिषद की पांच सीटों पर जीत हासिल की है.

स्थानीय निकाय के उपचुनावों के परिणामों पर बीजेपी के प्रदेश महासचिव भजनलाल शर्मा ने कहा कि लोगों ने एक बार फिर से बीजेपी पर विश्वास व्यक्त किया है और पार्टी के 13 उम्मीदवारों ने उपचुनावों में जीत दर्ज की है. इस बीच कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि शहरी मतदाताओं ने सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ मतदान किया है. जनविरोधी योजनाओं के कारण लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है.