राजस्थान: रामगढ़ से BSP प्रत्याशी जगत सिंह ने भरा नामांकन, 28 जनवरी को होगा चुनाव

इस मौके पर पूर्व विदेश मंत्री और बसपा प्रत्याशी जगत सिंह के पिता कुंवर नटवर सिंह ने कहा कि मुझे खुशी है कि बेटे ने बसपा से नामांकन दाखिल किया है.

राजस्थान: रामगढ़ से BSP प्रत्याशी जगत सिंह ने भरा नामांकन, 28 जनवरी को होगा चुनाव
प्रतीकात्मक तस्वीर

रामगढ़: प्रदेश सहित अलवर जिले की विधानसभाओ में चुनाव 7 दिसम्बर को हुए थे. उस समय रामगढ़ से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की मौत हो जाने के चलते यहां चुनाव स्थगित हो गए थे. उसके बाद चुनाव आयोग ने नई तिथि की घोषणा करते हुई 28 जनवरी को मतदान और 31 जनवरी को मतगणना कराए जाने की तारीखों का ऐलान किया है. उसमें सिर्फ बसपा प्रत्याशी द्वारा ही नामांकन भरा जाना था. नामांकन की अंतिम तिथि 10 जनवरी थी, बुधवार 9 जनवरी को बसपा प्रत्याशी के तौर पर जगत सिंह ने यहां से अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर उनके माता पिता सहित पत्नि और बच्चे भी मौजूद रहे. 

यहां मीडिया से बातचीत करते हुए जगत सिंह ने जीत का दावा करते हुए कहा कि राज्य की गहलोत सरकार को 100 का आंकड़ा भी पूरा नहीं करने देंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस और बसपा के गठबंधन के बावजूद जगत सिंह खुले में कांग्रेस प्रत्याशी को भी हराने की चुनौती दे रहे हैं.

इस मौके पर पूर्व विदेश मंत्री और बसपा प्रत्याशी जगत सिंह के पिता कुंवर नटवर सिंह ने कहा कि मुझे खुशी है कि बेटे ने बसपा से नामांकन दाखिल किया है. इसके साथ ही उन्होंने मायावती की बसपा पार्टी के जनाधार बढ़ने की भी बात कही. वहीं लोकसभा चुनाव में केन्द्र में मोदी सरकार के सामने बनने वाले महा गठबंधन पर जब उनसे बात की गई तो उन्होंने इस पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया.

कुल मिलाकर लोकसभा चुनावों से पहले होने वाले इस चुनाव पर भी सब की नजर रहने वाली है. जहां एक तरफ गहलोत सरकार अपने बहूमत के आकड़े सौ को पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी. वहीं भाजपा भी अपनी रामगढ़ की पिछली सीट को बनाए रखने का प्रयास करेगी.