राजस्थान: 28 विधायकों को जान से मारने की धमकी से पुलिस परेशान, आरोपी गिरफ्तार

धमकी देने वाले शख्स ने व्हाट्सएप पर विधायकों को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेज कर 60 लाख रुपए की मांग की थी.

 राजस्थान: 28 विधायकों को जान से मारने की धमकी से पुलिस परेशान, आरोपी गिरफ्तार
मैसेज भेजने वाला युवक हुसैन मोहम्मद महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला है.

आशुतोष शर्मा/जयपुर: राजस्थान पुलिस महकमे में शनिवार की रात को एक खबर ने तहलका मचा दिया. खबर के मुताबिक शनिवार की देर रात में पुलिस को प्रदेश के 28 विधायकों को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज मिला और 60 लाख रुपए की फिरौती मांगे जाने की सूचना भी मिली. धमकी देने वाले शख्स ने व्हाट्सएप पर विधायकों को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेज कर 60 लाख रुपए की मांग की थी. एक साथ प्रदेश के 28 विधायकों को धमकी भरा मैसेज मिलने की सूचना जब पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो वह भी सन्न रह गए. आला अधिकारियों के सुपरविजन में पुलिस ने रातभर भाग दौड़ करके मैसेज भेजने वाले आरोपी को आज अजमेर के दरगाह बाजार से पकड़ लिया. 

इधर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जयपुर पहुंची तो फोन पर धमकी भरा मैसेज मिलने वाले विधायक और नेता जानकारी देने से पीछे हट गए. जिसके बाद माणकचौक थाना पुलिस ने मैसेज भेजने वाले युवक को शांतिभंग और जनप्रतिनिधी को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. मैसेज भेजने वाला युवक हुसैन मोहम्मद महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला है. वह वर्तमान में अजमेर के दरगाह बाजार में रहकर एक होटल में वेटर कर काम करता है. पुलिस ने जब आरोपी हुसैन का मोबाइल जब्त कर उसकी जांच की तो उसमें 28 नेताओं के नाम से सेव नंबर पर धमकी भरा मैसेज भेजना पाया गया. धमकी भरा मैसेज मिलने के मामले में अभी केवल एक एमएलए तरुण राय काका ने ही रविवार दोपहर में बाड़मेर के चौहटन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

महिला विधायक के पीए ने दी थी पुलिस को सूचना
सूत्रों के अनुसार शनिवार रात करीब दस बजे माणकचौक इलाके में रहने वाली एक महिला विधायक के पीए ने फोन करके माणकचौक थाने पर धमकी भरे मैसेज के बारे मे जानकारी दी. उसके बाद हरकत में आई पुलिस ने तुरंत उच्चाधिकारियों को बताया. उसके बाद पुलिस ने नंबरो के आधार पर लोकेशन निकलवाई तो जिस नंबर से मैसेज भेजे गए थे उस नंबर की लोकेश अजमेर के दरगाह बाजार की आई. लोकेशन के बाद अजमेर पुलिस को प्रकरण के बारे में जानकारी दी गई और जयपुर से दो टीमें तुरंत वहां भेजी गई. जिन्होंने तलाश करके आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने विधायकों को भेजा ये मैसेज
धमकी देने वाले युवक के पुलिस को व्हाट्सएप पर यह मैसेज दिया कि 'मेरे पास आपको मारने की डील आई है. अगर बचना है तो मेरे दिए हुए पते पर 60 लाख रुपए भेज दो. अगर पैसे नहीं दिए तो अंजाम बहुत बुरा होगा. कोई चालाकी की या स्मार्ट बनने की कोशिश की तो आप में से कोई भी दिवाली और होने वाले चुनाव नहीं देख पाएगा. पता- सिद्दकी स्वीट्स कुरैशी होटल के पास दरगाह बाजार पर रुबी शेख नाम की लड़की मिलेगी. जैसे ही पैसे मेरे पास पहुंचेंगे. आपको मरवाने वाले का नाम मिल जायेगा.'

जिसके बाद राजस्थान पुलिस तुरंत हरकत में आई और मामले की तह तक जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि प्रदेश में चुनावों को लेकर भी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह चौकन्नी हो चुकी है. ऐसे में नेताओं को जान से मारने की धमकी भरे इस तरह के मैसेज पुलिस महकमे को वाकई परेशान कर सकते हैं. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close