कोटा: जज साहब के बंगले से चोरी हुआ चंदन का पेड़, पुलिस के उड़े होश

पुलिस के मुताबिक चोर बंगले के कैंपस के अंदर दाखिल हुए और लाखो की कीमत का चंदन का पेड़ काट कर ले गए

कोटा: जज साहब के बंगले से चोरी हुआ चंदन का पेड़, पुलिस के उड़े होश
चोर बंगले के पिछले हिस्से से दाखिल हुए

कोटा/हिमांशू मित्तल: प्रदेश के कोटा शहर में चोरो के हौसले इस कदर बुलंद हैं की चोरों ने इस बार जज के बंगले पर ही धावा बोल दिया. अज्ञात चोर शहर के सिविल लाइंस इलाके से जज साहब के बंगले से लाखो की कीमत का चंदन का पेड़ चुरा कर फरार हो गए. वहीं जज साहब के घर पर चोरी के बाद प्रदेश का पुलिस महकमे भी सकते में आ गया है.  

शहर के वीआईपी इलाके में चोरी
बंगला नंबर KR 12, तारीख 30 दिसंबर और जज साहब के बंगले पर चोरो का धावा. खबर के मुताबिक कोटा के पारिवारिक न्यायालय के जज किशन गुर्जर के घर चोरों ने चोरी की वारदात को बेखौफ अंजाम दिया. सिविल लाइंस जहां ज्यादातर VIP के बंगले है लेकिन बेखौफ चोरों ने इस वीआईपी इलाके के सभी सुरक्षा इंतजामों को अंगूठा दिखाते हुए घटना को अंजाम दिया.

पुलिस के मुताबिक चोर बंगले के कैंपस के अंदर दाखिल हुए और लाखो की कीमत का चंदन का पेड़ काट कर ले गए. चोर इतने शातिर थे की बड़े ही शातिराना तरीके से वारदात को रात के अंधेरे में अंजाम दिया. चोर बंगले के पिछले हिस्से से दाखिल हुए. बंगले के पीछे की जाली को काटा और मशीन के जरिये चन्दन के पेड़ को काट दिया और पेड़ के एक बड़े हिस्से को लेकर फरार हो गए. आंकलन के मुताबित महज एक किलो चंदन लकड़ी की कीमत 15 हजार के करीब होती ऐसे में चोर पूरा पेड़ ही ले गए जिसकी कीमत लाखो में है. जज साहब ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत भी नयापुरा थाने में दर्ज करवा दी है जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा गया है.

वहीं पुलिस के मुताबिक मामला चन्दन तस्करी से भी जुड़ा हो सकता है. सात ही पुलिस का यह भी कहना है कि तमाम पहलुओं पर जांच करते हुए बदमाशों तक पहुंचना जरुरी है. फिलहाल ये मामला पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है क्योंकि एक तो जज साहब के घर चोरी होना दूसरा सिविल लाइंस इलाका, ऐसे में शहर में चोरो के  हौसले और बुलंद हो सकते है. 

पहले भी हुई चन्दन के पेड़ की चोरी
शहर में इससे पहले भी चोरों ने इस तरह की वारदात को अंजाम देते हुए चन्दन के पेड़ो को अपना निशाना बनाया है. शहर के ही सीवी गार्डन के साथ और भी कई इलाकों से चन्दन के पेड़ो के चोरी होने के मामले सामने आ चुके है. जिनमे पुलिस अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई लेकिन इस बार मामला जज साहब के बंगले से जुड़ा है तो जाहिर है पुलिस वालों के लिए इस बार चोरों को न पकड़ना भारी पड़ सकता है.