बेंगलुरु : राजनाथ सिंह ने सिद्धारमैया सरकार पर समाज को ‘बांटने’ का आरोप लगाया
Advertisement

बेंगलुरु : राजनाथ सिंह ने सिद्धारमैया सरकार पर समाज को ‘बांटने’ का आरोप लगाया

भाजपा के राज्यव्यापी ‘‘परिवर्तन यात्रा’’ के तहत एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार अलग-अलग समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने में विश्वास करती है.

 केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाईयों को छू रहा है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर समाज को ‘बांटने’ का आरोप लगाया और कार्यकर्ता तथा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का हवाला देते हुए कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई की. भाजपा के राज्यव्यापी ‘‘परिवर्तन यात्रा’’ के तहत यहां एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अलग-अलग समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने में विश्वास करती है. कर्नाटक विधानसभा चुनावों से पहले सिद्धारमैया सरकार का ‘‘भंडाफोड़ करने’’ के लिए इस यात्रा का आयोजन किया गया है.

सिंह ने कहा, ‘‘रूद्रेश, कुटप्पा और 19 वर्षीय परेश मेस्ता की जघन्य तरीके से हत्या की गई. गौरी लंकेश तक की हत्या कर दी गई. अगर हम कर्नाटक में सत्ता में आते हैं तो हम इन मामलों की गहन जांच कराएंगे.’’ आरएसएस कार्यकर्ता रूद्रेश की इस वर्ष की शुरुआत में गला काटकर हत्या कर दी गई और नवम्बर 2015 में कोडागु जिले में विश्व हिंदू परिषद् के स्थानीय नेता डी एस कुटप्पा को भी मार दिया गया था. वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की अज्ञात हत्यारों ने सितम्बर में उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसका राष्ट्रीय स्तर पर विरोध हुआ था. मछुआरा समुदाय के मेस्ता उत्तर कन्नड़ जिले में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाए गए थे जिससे पिछले हफ्ते हिंसा फैल गई थी.

कांग्रेस पर समाज को विभाजित करने के आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि 18वीं सदी के मैसुरू के शासक टीपू सुल्तान को लेकर जब विरोध था तो राज्य सरकार को उनकी जयंती नहीं मनानी चाहिए थी. उन्होंने कहा, ‘‘कई ऐतिहासिक हस्तियां हैं जिनकी जयंती मनाई जा सकती हैं जैसे बेंगलुरू के संस्थापक किट्टूर की रानी चेनम्मा , मशहूर गायक के गौड़ा और मशहूर इंजीनियर सर एम. विश्वेश्वरैया. कर्नाटक सरकार भारतीय समाज को विभाजित करना चाहती है.’’ सिंह ने कहा कि कर्नाटक की सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण दिया जबकि संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘धर्म आधारित आरक्षण राज्य के लोगों से छलावा है. संविधान इसे मंजूरी नहीं देता.’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाईयों को छू रहा है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news