NDFB उग्रवादियों के हमले की होगी एनआईए जांच : राजनाथ
Advertisement

NDFB उग्रवादियों के हमले की होगी एनआईए जांच : राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई को राज्य के तीन जिलों में एनडीएफबी :एस: उग्रवादियों द्वारा 65 ग्रामीणों की हत्या की एनआईए जांच कराने के प्रति आश्वस्त किया।

गुवाहाटी : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई को राज्य के तीन जिलों में एनडीएफबी :एस: उग्रवादियों द्वारा 65 ग्रामीणों की हत्या की एनआईए जांच कराने के प्रति आश्वस्त किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के सूत्रों ने बताया कि गोगोई के आग्रह के बाद सिंह ने उन्हें यह भरोसा दिया। गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू और जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव के साथ आज शाम यहां पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री तथा प्रशासनिक, पुलिस, सेना और अर्धसैन्य बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सुरक्षा बलों की 55 कंपनियां मुहैया कराये और सिंह से आग्रह किया कि तुरंत ही कंपनियों को नहीं हटाया जाए। सिंह ने गोगोई को आश्वस्त किया कि हालात से निपटने और हिंसा रोकने के लिए राज्य को सुरक्षा बलों की अतिरिक्त कंपनियां मुहैया करायी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, सिंह ने कहा कि हमला एक ‘आतंकी कृत्य’ है और केंद्र कड़ाई से हालात से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। रिजीजू और उरांव हिंसा प्रभावित पांचों इलाके में कल हालात का जायजा लेने के लिए जाएंगे।

Trending news