राजनाथ सिंह ने की कश्मीर के हालात की समीक्षा
Advertisement

राजनाथ सिंह ने की कश्मीर के हालात की समीक्षा

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हिंसा प्रभावित कश्मीर घाटी के हालात की समीक्षा की और राज्य में भारत-पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा हालात का जायजा लिया जहां पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ की कई कोशिशें देखी गयी हैं।

राजनाथ सिंह ने की कश्मीर के हालात की समीक्षा

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हिंसा प्रभावित कश्मीर घाटी के हालात की समीक्षा की और राज्य में भारत-पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा हालात का जायजा लिया जहां पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ की कई कोशिशें देखी गयी हैं।

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों समेत शीर्ष अधिकारियों ने गृहमंत्री को राज्य के मौजूदा हालात की जानकारी दी और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उठाये गये कदमों के बारे में बताया।

गत आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पिछले 53 दिन से कश्मीर घाटी में हिंसा फैली हुई है। बैठक में एक समिति की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई जिसने भीड़ के नियंत्रण के लिए घाटी में इस्तेमाल होने वाली पैलेट गनों का विकल्प सुझाया है।

हालांकि सूत्रों ने कहा कि इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री को सीमा के हालात के बारे में भी बताया गया जहां सरहद पार से आतंकवादियों की घुसपैठ की कई कोशिशें देखी गयी हैं। घाटी में अशांति का माहौल बनने के बाद राजनाथ सिंह दो बार घाटी का दौरा कर चुके हैं और शांति बहाल करने के प्रयास में अनेक वर्गों के लोगों से मिले हैं।

एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी चार सितंबर को राज्य के दौरे पर जाएगा और शांति लाने के नये सिरे से किये जा रहे प्रयासों में लोगों, समूहों और नेताओं से मुलाकात करेगा।

Trending news