राज्यसभा चुनाव : BJP ने महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को मनोनीत किया
Advertisement

राज्यसभा चुनाव : BJP ने महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को मनोनीत किया

भाजपा ने 11 जून को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को महाराष्ट्र से मनोनीत किया है। गोयल ने कल शाम को विधानसभा भवन में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया । शिवसेना ने पिछले सप्ताह संजय राउत को संसद के उपरी सदन के लिए पार्टी से मनोनीत किया ।

राज्यसभा चुनाव : BJP ने महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को मनोनीत किया

मुम्बई: भाजपा ने 11 जून को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को महाराष्ट्र से मनोनीत किया है। गोयल ने कल शाम को विधानसभा भवन में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया । शिवसेना ने पिछले सप्ताह संजय राउत को संसद के उपरी सदन के लिए पार्टी से मनोनीत किया ।

महाराष्ट्र से राज्यसभा की छह सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। राउत के अलावा जिन राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है उनमें ईश्वर लाल जैन, प्रफुल्ल पटेल (राकांपा), विजय दर्डा और अविनाश पांडे (कांग्रेस) और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल शामिल हैं।

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव इसलिए जरूरी हो गया क्योंकि जून से अगस्त महीने के बीच 15 राज्यों के 55 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। भाजपा और शिवसेना के लिए कांग्रेस एवं राकांपा से एक-एक सीट हासिल करने का मौका है जो विधानसभा में उनकी संख्या से स्पष्ट होता है। विधानसभा में भाजपा के 122 सदस्य और शिवसेना के 63 सदस्य हैं। कांग्रेस के 42 और राकांपा के 41 सदस्य हैं।

Trending news