NRC की कवायद में किसी वास्तविक भारतीय को परेशान नहीं किया जाएगा : राम माधव
Advertisement

NRC की कवायद में किसी वास्तविक भारतीय को परेशान नहीं किया जाएगा : राम माधव

 राम माधव ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर असम में कोई विवाद नहीं है और राज्य इस प्रक्रिया से शांति पूर्वक गुजर रहा है. 

राम माधव ने कहा,‘प्रक्रिया जारी है. देश के कानून के खिलाफ कुछ नहीं किया जाएगा. हम संवैधानिक प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं. ’ (फाइल फोटो)

कोलकाता: बीजेपी महासचिव राम माधव ने एनआरसी की कवायद का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि अवैध प्रवासियों को कोई भी देश के सहन नहीं करता है और किसी भारतीय नागरिक को परेशान नहीं किया जाएगा.  माधव ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर असम में कोई विवाद नहीं है और राज्य इस प्रक्रिया से शांति पूर्वक गुजर रहा है. 

उन्होंने कहा,‘प्रक्रिया जारी है. देश के कानून के खिलाफ कुछ नहीं किया जाएगा. हम संवैधानिक प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं. ’  पूर्वोत्तर के बीजेपी प्रभारी ने कहा, ‘उच्चतम न्यायालय प्रक्रिया का रोजाना आधार पर निगरानी कर रहा है.’

यह पूछे जाने पर कि पश्चिम बंगाल में यह कार्य कब किया जाएगा, जैसा कि बीजेपी के कुछ नेताओं ने संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में एनआरसी असम तक सीमित है. अभी यह प्रक्रिया पूरी करते हैं. 

‘इंडिया टूडे कॉनक्लेव ईस्ट 2018‘ में यहां बीजेपी नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सांसद रहने के दौरान घुसपैठ का मुद्दा संसद में उठाया था और कहा था कि राज्य की तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार वोट बैंक की खातिर घुसपैठियों का इस्तेमाल कर रही है.  रोहिंग्या मुसलमानों को वापस भेजे जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, ‘‘हम हर चीज में धर्म को नहीं देखते. हिंदू रोंहिग्या भी हैं. हम रोहिंग्या को वापस भेजेंगे.’’

'मिजोरम एक गैर कांग्रेस सरकार चुनेगा' 
बीजेपी महासचिव राम माधव ने भरोसा जताया कि चुनावी राज्य मिजोरम गैर - कांग्रेस सरकार चुनेगा और इस तरह कांग्रेस मुक्त पूर्वोत्तर बनेगा. पूर्वोत्तर क्षेत्र में मिजोरम एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां अभी कांग्रेस का शासन है. राज्य में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

पूर्वोत्तर के बीजेपी प्रभारी राम माधव ने यहां ‘इंडिया टूडे कॉनक्लेव ईस्ट 2018’ में कहा,‘हमे पूरा भरोसा है कि मिजोरम कांग्रेस को खारिज कर देगा और आगामी चुनाव में गैर कांग्रेस सरकार चुनेगा. इस तरह, यह सरकार के मामले में यह कांग्रेस मुक्त पूर्वोत्तर होगा.’ उन्होंने कहा,‘कांग्रेस पार्टी, यह रहेगी या नहीं, मेरे हाथ में नहीं है. यह राहुल गांधी (कांग्रेस अध्यक्ष) के हाथों में है.’

(इनपुट - भाषा)

Trending news