रविंद्र गायकवाड़ मामला: एयर इंडिया ने दिल्ली पुलिस को लिखा पत्र, पूछा- FIR पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई
Advertisement

रविंद्र गायकवाड़ मामला: एयर इंडिया ने दिल्ली पुलिस को लिखा पत्र, पूछा- FIR पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई

राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने समझा जाता है कि दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर पूछा है कि उसके द्वारा शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. 

गायकवाड़ ने 23 मार्च को एयरलाइन के एक कर्मचारी के साथ मारपीट की थी. (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने समझा जाता है कि दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर पूछा है कि उसके द्वारा शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. 

गायकवाड़ ने पिछले महीने एयरलाइन के एक कर्मचारी के साथ मारपीट की थी. 23 मार्च को हुई इस घटना की एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर पूछा है कि सांसद के खिलाफ कार्रवाई में देरी क्यों की जा रही है.

समझा जाता है कि एयरलाइन ने कहा है कि सांसद के खिलाफ कोई कार्रवाई न किए जाने से उसके कर्मचारियों का मनोबल गिरा है.

हुड़दंग करने वाले यात्रियों पर 15 लाख रुपये जुर्माना लगा सकती है एयर इंडिया

राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया हुड़दंग करने वाले यात्रियों पर उड़ान में देरी की स्थिति में 15 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने पर विचार कर रही है.

हाल में शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ द्वारा हवाई अड्डे पर विमानन कंपनी के एक कर्मचारी से मारपीट की घटना के बाद यह कदम उठाया जा रहा है.

अब एयरलाइन ऐसे यात्रियों पर उड़ान में देरी के लिए जुर्माना लगाने पर विचार कर रही है. यह जुर्माना 15 लाख रुपये तक हो सकता है.

एयरलाइन के सूत्रों ने कहा कि उड़ान में एक घंटे की देरी होने पर पांच लाख रुपये, एक से दो घंटे की देरी पर 10 लाख रुपये तथा दो घंटे से अधिक के विलंब के लिए 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का प्रस्ताव है. 

गायकवाड़ की घटना 23 मार्च को हुई थी. उसके बाद से एयरलाइन और सरकार ऐसे यात्रियों पर अंकुश के लिए मौजूदा व्यवस्था को मजबूत करने का विकल्प ढूंढ रहे हैं.

Trending news