हारे हुए लोग न्यायपालिका के जरिए राजनीति चमकाने में लगे हैः रविशकंर प्रसाद
Advertisement

हारे हुए लोग न्यायपालिका के जरिए राजनीति चमकाने में लगे हैः रविशकंर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी एक सोच है कि जो काम हो सकता है वह होगा आप कुछ भी करिए और जो काम नहीं हो सकता है वह नहीं होगा आप कुछ भी करिए.

हारे हुए लोग न्यायपालिका के जरिए राजनीति चमकाने में लगे हैः रविशकंर प्रसाद

नई दिल्लीः ज़ी मीडिया समूह के चैनल 'ZEE हिंदुस्तान' के कॉन्क्लेव 'हिंदुस्तान विमर्श' में पहुंचे कई केंद्रीय मंत्रियों ने 'ZEE हिंदुस्तान' के संपादक ब्रजेश कुमार सिंह के सवालों का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने जनता के सवाल भी लिए. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'जिस समय हमें जनता का आशीर्वाद मिला था, उस समय देश की क्या स्थिति थी? हर तरफ घोटाले ही घोटाले थे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी एक सोच है, जो काम हो सकता है वह होगा आप कुछ भी करिए और जो काम नहीं हो सकता है वह नहीं होगा आप कुछ भी करिए.' उन्होंने कहा 'हमने गरीबों के 31 करोड़ जनधन खाते खोले, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ हमारी सरकार के केंद्र में है, हमने डिजिटल इंडिया को जमीन पर लाया है.'

  1. रविशंकर प्रसाद ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर जल्द फैसले की उम्मीद जताई
  2. हमारी 4 साल की सरकार में हम पर कोई दाग नहीं लगा हैः रविशंकर प्रसाद
  3. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देश में बढ़ी हुई जनसंख्या के मुद्दे को गंभीर बताया

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'जब 2014 में मैं सरकार में संचार मंत्री बना तो मैं अपने मंत्रालय गया और मेरे ऑफिस के Peon ने कहा कि सर हम इस कुर्सी को बदलना चाहते है क्यों कि इस कुर्सी पर बैठे एक मंत्री जेल में है और दूसरे जेल जाने की तैयारी में है, लेकिन मैंने कहा कि मैं इसी कुर्सी पर बैठूंगा. इस कुर्सी की सूरत और सीरत बदलूंगा '

यह भी पढ़ेंः रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया करारा प्रहार, बोले- उनसे किसी मर्यादा की उम्मीद बेकार है

कानून मंत्री ने मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक को खत्म करने के लिए उठाए गए कदम पर कहा, 'हमने तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को आजादी दिलाई है. उन्होंने कहा कि तीन तलाक का सवाल नारी न्याय और नारी गरिमा का सवाल है. तीन तलाक का मुद्दा पूजा और इबादत का नहीं है, यह नारी सम्मान का मुद्दा है.' उन्होंने कहा कि मैं सभी पार्टियों से अपील करूंगा वह इस मुद्दे पर एक साथ आएं.

रविशकंर प्रसाद ने कहा कि हारे हुए लोग न्यायपालिका के जरिए राजनीति चमकाना चाहते है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह दी कि वह न्यायापालिका के मामले में गंभीरता बरतें.

 

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के सवाल पर कानून मंत्री ने कहा कि देश का सीजेआई सबसे सीनियर जज होगा. राम मंदिर के मुद्दे पर रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'मुझे आशा कि अयोध्या मामले का जल्द की समाधान होगा.' कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल हुई विपक्षी पार्टियों की एकता के सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कर्नाटक में जो तस्वीर दिखी वह अवसरवादी'

रविशंकर प्रसाद के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने खादी को फैशन कर दिया है. मोदी सरकार में रोजगार काफी आसान हो गया है. देश में 18 हजार से ज्यादा खादी की दुकाने चल रही है. 

 

गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर देश में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई कानून नहीं बना तो पानी तक नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि जनसंख्या निंयत्रण के लिए सड़क से लेकर संसद तक में बहस की जरूरत है.

मोदी सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को लाभ मिल रहा है. उन्होंने कहा कि यह सच है कि हमारा देश ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर निर्भर था लेकिन हमारी सरकार स्किल इंडिया को बढ़ावा दे रही है. गांवों को फिर से खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. अब मनरेगा का पैसा पंचायतों के पास है. हमारी सरकार ने पंचायतों का बजट बढ़ाया है. 

 

 

हिंदुस्तान विमर्श में पहुंचे केंद्रीय मंत्री और जम्मू कश्मीर से सांसद जितेंद्र सिंह ने अलगावादियों के सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यह कैसा जिहाद है जहां अलगाववादियों के बच्चे सरकारी नौकरी कर रहे हैं और आम बच्चा पथराव कर रहा है, मर रहा है. जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर का युवा जागरुक हो चुका है. उन्होंने कहा कि जो कश्मीर का आम युवा है वो आगे बढ़ चुका है. 

 

 

कार्यक्रम के अगले सेगमेंट में पहुंचे मोदी सरकार के HRD मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमारी सरकार ने दलालों की दुनिया बंद कर दी है. अब गरीबों के खाते में पूरे पैसे जाते है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के 48 सालों की तुलना में मोदी सरकार ने 48 महीनों में बहुत कुछ किया है. पहले लोग अपनी जाति के आधार पर वोट दिया करते थे अब लोग गुड गवर्नेंस के लिए वोट करने लगे है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब भ्रष्टाचार मुक्त भारत.  

 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस राज ने स्कूलों को मिड डे मील का ठिकाना बना दिया. उन्होंने कहा कि सबसे मंहगा स्कूल सबसे बेहतर नहीं होता है लोगों को यह मानसिकता बदलनी चाहिए. शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान सरकारी स्कूलों पर लोगों का विश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा कि 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं फिर से शुरू की जाएगी. शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम आईआईटी की तैयारी फ्री में करा रहे है. 

Trending news