गुजरात चुनावः चार विधानसभा सीटों के 6 पोलिंग स्टेशनों पर रविवार को दोबारा वोटिंग
Advertisement

गुजरात चुनावः चार विधानसभा सीटों के 6 पोलिंग स्टेशनों पर रविवार को दोबारा वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनावों में 6 पोलिंग स्टेशनों पर रविवार (17 दिंसबर) को दोबारा चुनाव होगा. जिन विधानसभा सीटों पर दोबारा चुनाव होना है उनमें वडगाम, वीरमगाम, दस्करोई और सावली शामिल है. आपको बता दें कि वडगाम सीट से दलित नेता जिग्नेश मेवाणी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. 

गुजरात चुनावः 6 पोलिंग स्टेशनों पर रविवार को दोबारा डाले जाएंगे वोट

नई दिल्लीः गुजरात विधानसभा चुनावों में 6 पोलिंग स्टेशनों पर रविवार (17 दिसंबर) को दोबारा चुनाव होगा. जिन विधानसभा सीटों पर दोबारा चुनाव होना है उनमें वडगाम, वीरमगाम, दस्करोई और सावली शामिल है. आपको बता दें कि वडगाम सीट से दलित नेता जिग्नेश मेवाणी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि वीरामगाम विधानसभा सीट पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की गृह सीट मानी जाती है. ऐसा माना जा रहा है कि ईवीएम में शिकायतों के चलते चुनाव आयोग ने यह निर्णय लिया है. गौरतलब है कि गुजरात में पहले चरण की वोटिंग के दौरान भी कई जगहों से ईवीएम के ब्लूटूथ से अटैच किए जाने की बात भी सामने आई थी. 

  1. गुजरात विधानसभा चुनावः 6 पोलिंग स्टेशनों पर दोबार होगी वोटिंग
  2. वडगाम, वीरमगाम, दस्करोई, सावली सीट के हैं यह 6 पोलिंग स्टेशन
  3. दो चरणों में संपन्न हुए चुनावों में औसत मतदान प्रतिशत 68.41 रहा

यह भी पढ़ेंः गुजरात-हिमाचल एग्जिट पोल पर खुश होने वालों को तेजस्वी ने दी ये सलाह

आपको बता दें कि गुजरात में दो चरणों में वोटिंग हुई थी. पहले चरण में 9 दिसंबर को राज्य की 89 सीटों पर वोट डाले गए थे, जबकि 14 दिसंबर को 93 सीटों पर मतदान हुआ था.  दो चरणों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में औसत मतदान प्रतिशत 68.41 रहा. चुनाव आयोग द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार 14 दिसंबर को दूसरे चरण में उत्तर और मध्य गुजरात की 93 सीटों के लिए मतदान प्रतिशत 69.99 प्रतिशत रहा. मतदान के पश्चात शुरूआती आकलन 68.70 प्रतिशत दर्ज किया गया था.

गत शनिवार (9 दिसंबर) को पहले चरण में सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों के लिए मतदान हुआ था और 66.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. यहां गौर करने वाली बात यह है कि इस बार गुजरात विधानसभा के लिए हुए मतदान में पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में 2.91 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है. पिछले विधानसभा चुनाव में 71.32 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. सभी 182 सीटों पर मतगणना सोमवार को होगी.  

Trending news