केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान - न्यू ईयर की पार्टी का विरोध करने वालों को सद्बुद्धि आएगी
Advertisement

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान - न्यू ईयर की पार्टी का विरोध करने वालों को सद्बुद्धि आएगी

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि नववर्ष की पार्टियों का विहिप और बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी समूहों द्वारा विरोध किये जाने के मद्देनजर सरकार इसका खयाल रखेगी.

नववर्ष की पार्टियों के खिलाफ कई समूहों द्वारा जारी फरमान पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की प्रतिक्रिया

जम्मू: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि नववर्ष की पार्टियों का विहिप और बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी समूहों द्वारा विरोध किये जाने के मद्देनजर सरकार इसका खयाल रखेगी. नववर्ष की पार्टियों के खिलाफ ऐसे समूहों द्वारा फरमान जारी किये जाने के बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे इसके पूरे विवरण का पता नहीं है, लेकिन मुझे विश्वास है कि सद्बुद्धि आएगी.’’ गौरतलब है कि ‘लव जिहाद’ का हवाला देते हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने हाल में मंगलुरू में ‘अशोभनीय’ डांस और पार्टियों का विरोध किया था. इन संगठनों का कहना है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर इन जगहों पर शराब या नशीले पदार्थ होटलों, पब और सार्वजनिक स्थलों पर परोसे जाते हैं.

ऐसे समूहों पर लगाम लगाने की आवश्यकता के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि इसका खयाल रखा जाएगा.’’ 

करगिल के शहीद की पत्नी की हरियाणा के एक निजी अस्पताल में आधार कार्ड के अभाव में कथित तौर पर उपचार करने से मना करने के कारण हुई मौत पर सिंह ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर अगर कुछ वैसा होता है तो यह दुखद है.’’ भाजपा नेता ने कहा कि अधिकारियों ने घटना का संज्ञान लिया है. मुंबई में कल एक पब में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत पर शोक प्रकट करते हुए सिंह ने कहा कि संबंधित अधिकारी सुधार के उपाय करेंगे ताकि देश में कहीं भी भविष्य में इस तरह की घटना नहीं हो.

Trending news