संसद के इसी सत्र में पेश हो सकता है सड़क सुरक्षा विधेयक
Advertisement

संसद के इसी सत्र में पेश हो सकता है सड़क सुरक्षा विधेयक

केन्द्र सरकार का प्रस्तावित सड़क सुरक्षा विधेयक अगले दस दिन में मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा। सरकार इसे संसद के मौजूदा सत्र में ही पेश करेगी।

नई दिल्ली : केन्द्र सरकार का प्रस्तावित सड़क सुरक्षा विधेयक अगले दस दिन में मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा। सरकार इसे संसद के मौजूदा सत्र में ही पेश करेगी।

सड़क परिवहन सचिव विजय छिब्बर ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘हम इस विधेयक का मसौदा तैयार करने के अंतिम चरण में है। विधेयक विधि मंत्रालय के विधायी विभाग के पास है और हमें उम्मीद है कि इसे 20 अप्रैल तक मंत्रिमंडल के सामने पेश किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद सड़क परिवहन व सुरक्षा विधेयक वर्तमान मोटर वाहन कानून का स्थान ले लेगा।

छिब्बर ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि इस विधेयक को संसद के चालू सत्र के दूसरे चरण में पेश किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि सड़क सुरक्षा में एक बड़ी कमी है और नया कानूनी ढांचा लाना हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हालांकि इसमें कुछ समय लगा है लेकिन अब हम अंतिम चरण में हैं।’

प्रस्तावित विधेयक में छह उन्नत देशों अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर, जापान, जर्मनी और ब्रिटेन के सड़क सुरक्षा मानकों को शामिल किया गया है।

Trending news