पूर्व पंचायत सदस्य ने कहा: केंद्रीय मंत्री हेगड़े की जुबान काटने वाले को मिलेगा एक करोड़ रुपये का इनाम
Advertisement

पूर्व पंचायत सदस्य ने कहा: केंद्रीय मंत्री हेगड़े की जुबान काटने वाले को मिलेगा एक करोड़ रुपये का इनाम

कलबुर्गी जिला पंचायत के पूर्व सदस्य गुरुशंत पट्टेदार ने कहा कि उन्होंने ‘इनाम’ घोषित किया है क्योंकि हेगड़े ने अपने एक बयान से दलितों, मुसलमानों, पिछड़े वर्गों और धर्मनिरपेक्ष लोगों को पीड़ा पहुंचाई.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक में एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने आज कहा कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े की जुबान काटने वाले को एक करोड़ रुपये देंगे. कलबुर्गी जिला पंचायत के पूर्व सदस्य गुरुशंत पट्टेदार ने कहा कि उन्होंने ‘इनाम’ घोषित किया है क्योंकि हेगड़े ने अपने एक बयान से दलितों, मुसलमानों, पिछड़े वर्गों और धर्मनिरपेक्ष लोगों को पीड़ा पहुंचाई.

  1. हेगड़े ने अपने बयान से दलितों, मुसलमानों, पिछड़े वर्गों और धर्मनिरपेक्ष लोगों को पीड़ा पहुंचाई : गुरुशंत पट्टेदार
  2.  पट्टेदार फिलहाल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से जुड़े हुए हैं
  3. केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा था कि  धर्मनिरपेक्ष लोग अपनी जड़ों से अनजान होते हैं

अपने आप को वरिष्ठ दलित नेता बताने वाले पट्टेदार ने कहा, ‘‘हेगड़े के बयान के विरोध को लेकर मैं उनकी जुबान काटकर लाने वाले के लिए करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रहा हूं.’’ पट्टेदार फिलहाल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हेगड़े की जुबान काटने वाले को मैं कितने का भी इनाम देने को तैयार हूं.’’ केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने धर्मनिरपेक्ष लोगों का उपहास उड़ाने वाला बयान देकर एक और विवाद को जन्म दे दिया था. उन्होंने कहा था कि धर्मनिरपेक्ष लोग अपनी जड़ों से अनजान होते हैं.

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री हेगड़े का विवादित बयान, धर्मनिरपेक्ष लोग अपनी रगों में बह रहे खून के बारे में नहीं जानते

कर्नाटक से पांच बार के लोकसभा सदस्य हेगड़े ने कहा था कि एक नई परंपरा चलन में है जिसमें लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें ‘खुशी’ होगी अगर कोई यह दावा गर्व से करे कि वह मुस्लिम, ईसाई, लिंगायत, ब्राह्मण या हिंदू है. कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री हेगड़े ने कहा था,‘‘ मुझे खुशी होगी क्योंकि वह व्यक्ति अपनी रगों में बह रहे खून के बारे में जानता है. लेकिन मुझे यह नहीं पता कि उन्हें क्या कहकर बुलाया जाए जो खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हैं.’’

Trending news