आरएसएस मानहानि केस: महाराष्‍ट्र के भिवंडी कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, मिली जमानत
Advertisement

आरएसएस मानहानि केस: महाराष्‍ट्र के भिवंडी कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, मिली जमानत

महात्मा गांधी की हत्या को लेकर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराने से संबंधित कथित टिप्पणी से जुड़े मानहानि मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को भिवंडी की अदालत में पेश हुए। हालांकि, उन्‍हें निजी मुचलके पर भिवंडी कोर्ट से जमानत मिल गई।   

आरएसएस मानहानि केस: महाराष्‍ट्र के भिवंडी कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, मिली जमानत

मुंबई : महात्मा गांधी की हत्या को लेकर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराने से संबंधित कथित टिप्पणी से जुड़े मानहानि मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को भिवंडी की अदालत में पेश हुए। हालांकि, उन्‍हें निजी मुचलके पर भिवंडी कोर्ट से जमानत मिल गई।   

जानकारी के अनुसार, आरएसएस मानहानि केस में राहुल गांधी आज खुद महाराष्‍ट्र के भिवंडी कोर्ट में पेश हुए। राहुल पिछले साल भी कोर्ट में पेश हुए थे। कोर्ट ने उन्‍हें आज जमानत दे दी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 जनवरी को होगी। राहुल ने जमानत मिलने के बाद कहा कि मैं गांधी जी की विचारधारा के लिए लड़ने अदालत आया हूं। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि एक तरफ स्वतंत्रता की विचारधारा है और दूसरी तरफ गुलामी की विचारधारा है। जिन लोगों से मैं लड़ रहा हूं, वे भारत को झुकाना चाहते हैं, ताकि वे देश पर राज कर सकें।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साल 2014 में एक चुनावी रैली में उन्होंने दावा किया था आरएसएस ने महात्मा गांधी की हत्या की थी। आरएसएस के एक स्थानीय पदाधिकारी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मुंबई के बाहरी इलाके में स्थित शहर में 2014 में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने दावा किया था कि ‘आरएसएस के व्यक्ति ने गांधी की हत्या की।’ उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए मानहानि मामले में एक सितंबर को आरोपी के तौर पर मुकदमे का सामना करने का फैसला करते हुए उच्चतम न्यायालय में कहा कि वह अपने बयान के ‘हर शब्द’ पर कायम हैं।

Trending news