सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया बुरहान वानी का वारिस आतंकी सबजार भट
Advertisement

सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया बुरहान वानी का वारिस आतंकी सबजार भट

त्राल मुठभेड़ः सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया बुरहान वानी का वारिस 'सबजार' (file photo)

श्रीनगरःश्रीनगरः हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद उसकी जगह लेने वाला सबजार अहमद भट कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक अन्य आतंकवादी के साथ आज मारा गया. आतंकवादियों के मारे जाने के बाद घाटी में कई स्थानों पर पथराव की घटनाएं शुरू हो गई. पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने मीडिया से कहा कि आज सुबह त्राल के सोएमोह इलाके में मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक बुरहान वानी का उत्तराधिकारी सबजार अहमद भट है.  

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के कुछ शीर्ष आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर यहां से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सोएमोह गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने गत रात को त्राल इलाके में सेना के गश्ती दल पर गोलीबारी शुरू कर दी थी जिसके बाद अभियान शुरू किया गया. अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सुरक्षाबल आतंकवादियों के ठिकाने की ओर बढ़ने लगे तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू दी.

सबजार अहमद भट के मारे जाने पर कई जगह हुई हिंसा

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलवामा में त्राल और अनंतनाग जिले में खानबल समेत दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्सों में पथराव की घटनाएं दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने में लगी है. दक्षिण कश्मीर में गत वर्ष आठ जलाई को बुरहान वानी मारा गया था. उसकी मौत के बाद कश्मीर घाटी में महीनों तक हिंसा फैली रही.

जम्मू-कश्मीरः उरी के रामपुर सेक्टर में 6 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

इसके आलावा आज बारामूला जिले में उरी के रामपुर सेक्टर में एलओसी से घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. कल भी सुरक्षा बलों ने उरी में दो आतंकियों को ढेर किया था. जिस इलाके में शनिवार को सेना ने छह आतंकियों को मार गिराया है उसी एरिया से पिछले साल 18 सितंबर को चार आतंकियों ने सेना के उरी कैंप पर हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद ही सेना ने 28 सितंबर को एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल हमला कर कई आतंकियों को मार गिराया था.

LoC पर भारतीय सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर BAT का हमला, दो आतंकी मारे गए

आपको बता दें कि शुक्रवार (26 मई) को भी भारतीय सुरक्षा बलों के जवानों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) द्वारा एक गश्ती दल पर किये गये हमले को विफल करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया था. कश्मीर में  पिछले 24 घंटे में अब तक 10 आतंकी मारे जा चुके है.  

Trending news