सना इकबाल की मौत: मां ने कहा यह एक्‍सीडेंट नहीं बल्कि पूर्व नियोजित 'मर्डर'
Advertisement

सना इकबाल की मौत: मां ने कहा यह एक्‍सीडेंट नहीं बल्कि पूर्व नियोजित 'मर्डर'

 क्रास कंट्री महिला मोटरसाइकिल चालक सना इकबाल की कार हादसे में मौत के एक दिन बाद उनकी मां ने आज यहां आरोप लगाया है कि यह 'पूर्व नियोजित हत्या' है जिसे उनका दामाद दुर्घटना दिखाने की कोशिश कर रहा है. सना की मां ने पुलिस को शिकायत देकर यह आरोप लगाया कि यह हादसा एक पूर्व नियोजित हत्या है लेकिन पुलिस इसे सड़क दुर्घटना मान रही है. पुलिस के अनुसार आत्महत्या और अवसाद के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक एकल अभियान चलाने वाली सना इकबाल (29) की कार हादसे में मौत हो गई थी जबकि उनके पति अब्दुल नदीम इसमें घायल हो गए थे. कल सुबह यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह अपने घर जा रहे थे.

सना इकबाल (फाइल फोटो)

हैदराबाद: क्रास कंट्री महिला मोटरसाइकिल चालक सना इकबाल की कार हादसे में मौत के एक दिन बाद उनकी मां ने आज यहां आरोप लगाया है कि यह 'पूर्व नियोजित हत्या' है जिसे उनका दामाद दुर्घटना दिखाने की कोशिश कर रहा है. सना की मां ने पुलिस को शिकायत देकर यह आरोप लगाया कि यह हादसा एक पूर्व नियोजित हत्या है लेकिन पुलिस इसे सड़क दुर्घटना मान रही है. पुलिस के अनुसार आत्महत्या और अवसाद के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक एकल अभियान चलाने वाली सना इकबाल (29) की कार हादसे में मौत हो गई थी जबकि उनके पति अब्दुल नदीम इसमें घायल हो गए थे. कल सुबह यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह अपने घर जा रहे थे.

  1. बाइकर सना इकबाल की मंगलवार को कार हादसे में मौत हो गई
  2. मां ने लगाया आरोप- हत्‍या को एक्‍सीडेंट का रूप दिया जा रहा
  3. आत्‍महत्‍या की प्रवृत्ति को रोकने के लिए सना ने चलाया था अभियान

नरसिंगी पुलिस थाने के निरीक्षक जी वी रामन्ना गौड ने बताया कि हादसे के समय नदीम कार चला रहे थे. वाहन नदीम के नियंत्रण से बाहर हो गया और आउटर रिंग रोड पर गाडी डिवाइडर से टकरा गई. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है. इसमें भारतीय दंड विधान की अन्य सबंधित धाराओं को भी जोड़ा गया है. हालांकि, सना की मां ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है और इसे दुर्घटना का रूप दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: क्रॉस-कंट्री बाइकर सना इकबाल की हैदराबाद में सड़क हादसे में मौत

 

मधापुर जोन के पुलिस उपायुक्त विश्व प्रसाद ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार ऐसा लगता है कि यह सड़क हादसा है और इसमें कोई संदेह नहीं है.

हैदराबाद में रहने वालीं सना कुछ साल पहले चर्चाओं में आई थीं जब वह आत्महत्या के मामलों और खास तौर से छात्रों में इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से देश भर में अकेले एक मोटरसाइकिल अभियान पर निकली थीं. पुलिस ने बताया कि घटना को लेकर आईपीसी की धारा 304ए (लापरवाही के कारण हत्या) और दूसरी संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

Trending news