संजय राऊत का सीएम फडणवीस पर तंज, योगी ने बदले 3 शहरों के नाम आप कब बदलेंगे ?
Advertisement

संजय राऊत का सीएम फडणवीस पर तंज, योगी ने बदले 3 शहरों के नाम आप कब बदलेंगे ?

संजय राऊत ने ट्वीट कर सीएम फडणवीस से पूछा कि महाराष्ट्र में औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कब होगा ?

संजय राऊत का सीएम फडणवीस पर तंज, योगी ने बदले 3 शहरों के नाम आप कब बदलेंगे ?

मुंबई: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अब तक तीन मशहूर शहरों के नाम बदल दिए हैं. पहले मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन किया गया. उसके बाद इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज किया गया. दिवाली के दिन सीएम योगी ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया. इस तरह उत्तर प्रदेश में नाम बदलने की राजनीति तेज हो गई है. सीएम योगी के इन फैसलों को लेकर शिवसेना नेता संजय राऊत ने ट्वीट कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निशाने पर  लिया.

संजय राउत ने ट्वीट किया कि योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया. इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया. तो महाराष्ट्र में औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कब होगा ?, उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कब होगा ? सीएम फडणवीस इसका जवाब दें.

'फैजाबाद का नाम होगा अयोध्‍या, राजा दशरथ मेडि‍कल कॉलेज और राम के नाम पर होगा एयरपोर्ट'

बता दें, सीएम योगी ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज से फैजाबाद को भी अयोध्‍या के नाम से जाना जाएगा. सीएम योगी ने कहा, अयोध्‍या हमारी आन बान और शान का प्रतीक है. अयोध्या की पहचान भगवान राम से है. आज से फैजाबाद का नाम अयोध्या होगा. उन्होंने कहा, मोदी सरकार राम राज्य की अवधारणा पर काम कर रही है. पहले लोग अयोध्या का नाम लेने से डरते हैं. पूरा देश चानता है कि अयोध्या क्या चाहती है.

अयोध्‍या में एयरपोर्ट और मेडि‍कल कॉलेज
इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कई और कार्यक्रम की घोषणा की. उन्‍होंने कहा, यहां पर राजा दशरथ के नाम पर एक मेडि‍कल कॉलेज खोला जाएगा. इसके अलावा अयोध्‍या में वर्ल्‍ड क्‍लास एयरपोर्ट का नि‍र्माण भी कि‍या जाएगा. इसका नाम भगवान राम के नाम पर रखा जाएगा. सीएम योगी ने कहा, मोदी सरकार राम राज्य की अवधारणा पर काम कर रही है. पहले लोग अयोध्या का नाम लेने से डरते हैं. पूरा देश चानता है कि अयोध्या क्या चाहती है. दुनिया की कोई भी ताकत अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकती. सरयू तट पर राम की पैड़ी बनाई जाएगी. योगी ने कहा, सरयू में जी में कोई गंदा नाला नहीं गिरेगा.

Trending news