VIDEO: मेरठ नगर निगम में बोर्ड की बैठक के दौरान BJP-BSP पार्षदों के बीच चले लात-घूंसे

दरअसल टाउन हॉल के तिलक सभागार में नगर निगम बोर्ड बैठक मेयर सुनीता वर्मा की अध्यक्षता में रिवाइज़ड बजट को लेकर बुलाई गई बैठक में सभी दलों के चुने गए पार्षद पहुंचे थे.

VIDEO: मेरठ नगर निगम में बोर्ड की बैठक के दौरान BJP-BSP पार्षदों के बीच चले लात-घूंसे
मेरठ नगर निगम बोर्ड की बैठक दौरान भिड़े बीएसपी-बीजेपी पार्षद (फोटोः एनएनआई वीडियो ग्रैब)

नई दिल्लीः यूपी के मेरठ में नगर निगम में बोर्ड बैठक के दौरान बीजेपी और बीएसपी पार्षदों के बीच जमकर लात-घूसे चले. नगर निगम में वित्तीय वर्ष 2017-18 के रिवाइज़ड (पुनरीक्षित) बजट पास करने के लिए नगर निगम बोर्ड ने बैठक बुलाई थी. इस दौरान बैठक में ही किसी बात पर पार्षदों के बीच कहा-सुनी शुरू हो गई. कहासुनी इतनी बढ़ गई की बात हाथापाई तक पहुंच गई. दरअसल टाउन हॉल के तिलक सभागार में नगर निगम बोर्ड बैठक मेयर सुनीता वर्मा की अध्यक्षता में रिवाइज़ड बजट को लेकर बुलाई गई बैठक में सभी दलों के चुने गए पार्षद पहुंचे थे. 

बीजेपी की पार्षद सुनीता प्रजापति ने बैठक बुलाए जाने पर सवाल खड़े किए. बीजेपी पार्षद ने कहा कि जब विधानसभा और लोकसभा का सत्र चल रहा होता हैं तो नगर निगम की बैठक बुलाना नगर निगम अधिनियम का उल्लंघन है. बीजेपी पार्षद ने दलील दी कि विधानसभा और लोकसभा के सदनों के सदस्य नगर निगम बोर्ड के नामित सदस्य भी होते हैं, ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में बैठक कैसे बुलाई जा सकती है? इसके बाद बीजेपी की पार्षद नगर निगम की बोर्ड बैठक का विरोध करने लगे. बीजेपी पार्षदों ने बैठक तत्काल निरस्त कर उसे बाद में बुलाने को कहा, जिसके बाद सदन में में हंगामा शुरू हो गया. हंगामा इतना बढ़ गया कि हाथापाई होने लगी. 

 

 

आपको बता दें कि इसस पहले जनवरी महीने में भी मेरठ नगर निगम बोर्ड की बैठक के दौरान हंगामे का एक वीडियो सामने आया था. उस वक्त मामला वंदेमातरम गाने का था. हंगामे के दौरान पार्षदों ने मेज पर चढ़कर नारेबाजी की. इस दौरान कई बाहरी लोग भी सदन के अंदर पहुंच गए. पुलिस ने सदन में पहुंचकर बाहरी लोगों को बाहर निकाला. हंगामे के कारण मात्र एक घंटे में पार्षदों से परिचय प्राप्त करते हुए महापौर ने बैठक समाप्ति की घोषणा कर दी. इससे पहले नगर आयुक्त मनोज कुमार चौहान ने बैठक की शुरुआत की.

शुरुआत वंदेमातरम के गायन से हुई. पहली बार सदन में साउंड सिस्टम से वंदेमातरम बजाया गया. चुनाव के बाद शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम पर खड़ी नहीं होने वाली महापौर सुनीता वर्मा ने भी इस बार खड़े होकर वंदे मातरम गाया. इस दौरान साउंड सिस्टम में खराबी आने के कारण फिर से हंगामा हो गया. स्थिति कुछ सामान्य होने पर फिर से वंदे मातरम हुआ.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close