मां की फरियाद ठुकरा बन गया था आतंकी, 48 घंटों में सुरक्षाबलों ने किया ढेर
Advertisement

मां की फरियाद ठुकरा बन गया था आतंकी, 48 घंटों में सुरक्षाबलों ने किया ढेर

कश्‍मीर एडमिनिस्‍ट्रेटिव सर्विस का फार्म जमा करने की बात कह कर घर से निकला था खुर्शीद, जिसके बाद वह तो वापस नहीं आया, लेकिन उसके आतंकी बनने की खबर घर जरूर पहुंच गई.

बीमार मां की सेवा की जगह खुर्शीद ने चुना आतंक का रास्‍ता, चंद घंटों में मिली इस गुनाह की सबसे बड़ी सजा.

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के एक बुजुर्ग दंपति ने अपने बेटे को इंजीनियर बनाने का सपना देखा था. इन बुजुर्ग दंपति का सपना उस वक्‍त चकनाचूर हो गया, जब उनके बेटे ने उनकी ख्‍वाहिश का गला घोंट कर आतंकी बनने का फैसला कर लिया. बुजुर्ग दंपति ने अपने बेटे को समझाने के तमाम यतन किए, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. बीते दिनों, उनका बेटा घर से कश्‍मीर एडमिनिस्‍ट्रेटिव सर्विस का फार्म जमा करने की बात कह कर घर से निकल गया, जिसके बाद वह तो वापस नहीं आया, लेकिन उसके आतंकी बनने की खबर घर जरूर पहुंच गई. 

  1. सोशल मीडिया से मिली खुर्शीद मलिक के आतंकी बनने की खबर
  2. बीमार मां का हवाला दे परिवार ने की थी घर वापसी की फरियाद
  3. सोपोर में हुई मुठभेड़ में अपने साथी के साथ मारा गया खुर्शीद 

यह खबर बुजुर्ग दंपति को तोड़ने के लिए काफी थी. अपने बेटे को वापस पाने के लिए मां ने बिलखते हुए वीडिया जारी किया, जिसमें वह आतंकी संगठन से अपने बेटे को वापस करने की फरियाद कर रही थी. आतंकी बने युवक के भाई ने भी मां की बीमारी की गंभीर बीमारी का हवाला दिया था.इस वीडियो को देखने के बाद न ही आतंकी संगठन को कोई फर्क पड़ा और न ही बेटे को अपनी बिलखती मां पर तरस आया. माना जा रहा है कि सोपोर में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में इस बुजुर्ग दंपति के आतंकी बेटे को सुरक्षाबलों ने अंजाम तक पहुंचा दिया है. 

यह भी पढ़ें: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

48 घंटे पहले बना था आतंकी
सूत्रों के अनुसार, सोपोर में जिन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है, उसमें एक आतंकी खुर्शीद अहमद मलिक भी है. खुर्शीद मूल रूप से जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामां इलाके का रहने वाला है. बीते कुछ दिनों पहले तक खुर्शीद बी.टेक का छात्र था, लेकिन 1 अगस्‍त को उसने अमन का रास्‍ता छोड़ आतंक का रास्‍ता अख्तियार कर लिया था. खुर्शीद के आतंकी बनने के कुछ घंटों बाद ही उसकी फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी.

सोशल मीडिया से मिली बेटे के आतंकी बनने की खबर
मोहल्‍ले में रहने वाले एक शख्‍स ने सोशल मीडिया में आई इस खबर के बाबत खुर्शीद के पिता गुलाम  नवी मलिक को दी थी. इस खबर को पढ़ने के कुछ समय बाद ही स्‍थानीय पुलिस स्‍टेशन से गुलाम नवी के पास इस बाबत फोन पहुंच गया था. अपने बेटे के आतंकी बनने की खबर मिलने के बाद न केवल गुलाम नवी बल्कि उनकी पत्‍नी का बुरा हाल हो गया. संवेदना जताने के लिए घर में लोगों के आने का तांता लगने लगा.

यह भी पढ़ें: सोपोर में फिर शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, ढेर हुआ तीसरा आतंकी

बीमार मां का हवाला दे परिवार ने की थी घर वापसी की फरियाद
घर आए कुछ लोगों ने इस बुजुर्ग दंपति को सलाह दी कि वह सोशल मीडिया के जरिए वह अपनी बात आतंकियों तक पहुंचा सकते हैं. जिसके बाद, बिलखती हुई मां ने अपने बेटे और आतंकियों के नाम अपना वीडियो रिकार्ड कर सोशल मीडिया में डाल दिया. इस वीडिया में आतंकी खुर्शीद के भाई कयूम मलिक ने अपनी मां की गंभीर बीमारी का हवाला देते हुए घर वापसी की फरियाद की थी. जिसे आतंकी खुर्शीद ने ठुकरा दिया था. 

सोपोर मुठभेड़ में ढेर हुआ आतंकी खुर्शीद!
सुरक्षाबल से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सोपोर के ड्रुसू गांव में कुछ आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर, सीआरपीएफ की 179 बटालियन, 29 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड ने उस घर की घेराबंदी की, जहां पर आतंकी छिपे हुए थे. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई शुरू की गई. जवाबी कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को सफलता पूर्वक मार गिराया. अभी तक दोनों आतंकियों की पहचान की पुष्टि सुरक्षाबलों द्वारा नहीं की गई है.

Trending news