कांग्रेस महासचिव गुरुदास कामत का पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा
Advertisement

कांग्रेस महासचिव गुरुदास कामत का पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी महासचिव गुरुदास कामत ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उन्होंने पिछले हफ्ते कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने की इच्छा जाहिर की थी. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता और एआईसीसी के महासचिव गुरुदास कामत ने पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दिया। कामत ने यहां बुधवार (26 अप्रैल) को जारी एक बयान में राजनीति से सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा, "मैं पिछले सप्ताह बुधवार (19 अप्रैल) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिला था और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बारे में चर्चा की थी।"

कामत ने कहा कि उन्होंने गांधी से तीन फरवरी को अनुरोध किया था कि वह उन्हें सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें। ठीक उसी दिन बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, और 21 फरवरी को उन्होंने फिर से इसके लिए अनुरोध किया था।

उन्होंने अपने इस निर्णय के पीछे का कारण बताए बिना कहा, "मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे पार्टी की सेवा करने का मौका दिया।"

गुरुदास कामत ने एक बयान में कहा था कि वह सक्रिय राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं. लेकिन सूत्रों का कहना है कि कामत ने यह इस्तीफा अशोक गहलोत को गुजरात प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से नाराज होकर दिया है. कांग्रेस ने गुजरात प्रभारी कामत को हटाकर अशोक गहलोत को नई जिम्मेदारी दी है.

इससे पहले भी कामत ने जून, 2016 में राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने काफी मान मनव्वल के बाद वापसी भी कर ली. उस समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम के साथ उनकी अनबन को इस्तीफे का कारण माना जा रहा था.

Trending news