शबाना आजमी, महेश भट्ट ने कुलकर्णी पर हुए हमले की आलोचना की
Advertisement

शबाना आजमी, महेश भट्ट ने कुलकर्णी पर हुए हमले की आलोचना की

ओआरएफ अध्यक्ष सुधीन्द्र कुलकर्णी पर स्याही फेंकने की घटना की आलोचना करते हुए शबाना आजमी, महेश भट्ट और बॉलीवुड के अन्य लोगों ने इसे भारत जैसे लोकतांत्रिक देश के लिए शर्मनाक बताया।

मुंबई : ओआरएफ अध्यक्ष सुधीन्द्र कुलकर्णी पर स्याही फेंकने की घटना की आलोचना करते हुए शबाना आजमी, महेश भट्ट और बॉलीवुड के अन्य लोगों ने इसे भारत जैसे लोकतांत्रिक देश के लिए शर्मनाक बताया।

पाकिस्तान के पूर्व विदेशमंत्री खुर्शीद महमूद कसुरी की पुस्तक के विमोचन के लिए आयोजित कार्यक्रम रद्द करने से मना करने पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने थिंक-टैंक ऑबजर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) के अध्यक्ष के चेहरे पर सोमवार को काली स्याही पोत दी।

फिल्म निर्माता महेश भट्ट का कहना है कि यह हमला लोगों को भारत के लोकतांत्रिक दर्जे के बारे में सोचने पर मजबूर करता है।

भट्ट ने ट्वीट किया है, ‘सुधीन्द्र कुलकर्णी पर हमला हमारे संविधान का उपहास करता है, नीतियों का अपमान करता है और लोकतंत्र होने के हमारे दावों का पर्दाफाश करता है।’ घटना से ‘बहुत दुखी’ शबाना आजमी का कहना है कि वह शिवसेना के उद्धव और आदित्य ठाकरे से संपर्क करने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन ये लोग उनका फोन नहीं उठा रहे हैं।

शबाना ने ट्वीट किया है, ‘सुधीन्द्र कुलकर्णी पर शिवसेना के हमले से बहुत दुखी हूं। उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे से बात करना चाहती हूं, लेकिन कोई मेरा फोन नहीं उठा रहा।’ गायिका सोना महापात्र ने लिखा है, ‘व्यक्तिगत रूप से उद्धव ठाकरे सौम्य व्यक्ति हैं और आदित्य ठाकरे के युवा मित्र बताते हैं कि वह अलग हैं। कृपया साथ बैठकर बात करें।’

उन्होंने लिखा है, ‘प्रिय शिवसेना, सुधीन्द्र कुलकर्णी पर स्याही फेंकना आपको देशभक्त नहीं बनाता है। यदि आपको थोड़ी भी चिंता है, तो हमारे सबसे बड़े दुश्मन गरीबी से लड़ने में मदद करें।’ अभिनेता रिषी कपूर ने ट्वीट किया है, ‘माफ करें, लेकिन यह बेतुका और नाकाबिले माफी है। और इस तरह से मीडिया कांफ्रेंस करना? राजनीति।’

Trending news