जामा मस्जिद में दस्तारबंदी आज, नहीं आएंगे नवाज शरीफ
Advertisement

जामा मस्जिद में दस्तारबंदी आज, नहीं आएंगे नवाज शरीफ

जामा मस्जिद में दस्तारबंदी आज, नहीं आएंगे नवाज शरीफ

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद जामा मस्जिद में सैयद शाबान बुखारी की दस्तारबंदी (जिम्मेदारी सौंपना) रस्म की तैयारी पूरी हो चुकी है। आज शाम 5.25 बजे नमाज के साथ दस्तारबंदी कार्यक्रम शुरू होगा। जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी ने इस दस्तारबंदी में देश-दुनिया के कई खास मेहमानों को बुलाया है। खास बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं भेजा गया, जबकि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ बुलावे के बावजूद इस समारोह में शिरत नहीं कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इसमें शिरकत नहीं करेंगी।

जानकारी के मुताबिक, आज शाम करीब 6.20 बजे जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी अपने बेटे सैयद शाबान बुखारी को नायब इमाम घोषित करेंगे। नमाजी उन्हें पगड़ी पहनाएंगे। इसके बाद सैयद शाबान बुखारी आधिकारिक तौर पर जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम बन जाएंगे। कार्यक्रम के लिए जामा मस्जिद को रंग-बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है। सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं 29 नवंबर को सभी मेहमानों के लिए रात के भोजन का इंतजाम होगा।

कुरान शरीफ की तिलावत के लिए उत्तर प्रदेश के रामपुर से अतीकुल्लाह खान को बुलाया गया है। नात पढ़ने के लिए रामपुर से अजहर इनायती और अफजल मंगलौरी आएंगे। चावड़ी बाजार के कूचा-ए-मीर आशिक गली में रहने वाला कदीमी रेहान अली जान दस्तार लेकर आएंगे।

मालूम हो कि 15 नवंबर को शाही इमाम की पदवी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका डाली गई थी जिसमें दस्तारबंदी के कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की गई थी। लेकिन कोर्ट ने दस्तारबंदी समारोह पर रोक लगाने से मना कर दिया। हालांकि, कोर्ट की तरफ से यह टिप्‍पणी जरूर की गई है कि इस समारोह को कानूनी मान्‍यता नहीं दी जा सकती है।

Trending news