शशि थरूर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर साधा निशाना
Advertisement

शशि थरूर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी द्वारा की गई उदारवादी बातों पर भरोसा कर आम लोगों ने ‘गलती’ की। उन्होंने कहा कि भारत में एकमात्र कांग्रेस ही उदारवादी मूल्यों की ‘हित साधक’ है।

शशि थरूर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर साधा निशाना

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी द्वारा की गई उदारवादी बातों पर भरोसा कर आम लोगों ने ‘गलती’ की। उन्होंने कहा कि भारत में एकमात्र कांग्रेस ही उदारवादी मूल्यों की ‘हित साधक’ है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने उनके (मोदी के) शासन में उदारवादी मूल्यों के प्रसार की उम्मीद जताई थी वे पूरी तरह निराश हो गए हैं। थरूर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए मोदी के उदारवादी नारों के पीछे कोई गंभीर आधार नहीं था और न ही उन्हें गंभीरता से लागू करने की कोई योजना ही थी। इस बात पर बल देते हुए कि कांग्रेस पार्टी ही देश में उदारवादी मूल्यों की एकमात्र हितसाधक है, उन्होंने कहा कि मोदी के उदारवादी चुनावी नारे परस्पर विरोधी थे। एक ओर तो वे बेहद उदार राजनीतिक सोच पर आधारित बयान जारी करते थे लेकिन दूसरी ओर उनके इन बयानों के पीछे उन्हें मूर्त रूप देने की कोई गंभीर योजना नहीं थी।

उन्होंने कहा कि इसलिए ऐसे लोग उनसे बेहद निराश हैं जो उनके शासन में उदारवादी मूल्यों के प्रसार की उम्मीद लगा बैठे थे। उन्होंने कहा कि भारत में उदारवाद देश के सामाजिक आर्थिक सत्य को ध्यान में रखकर या उसे साथ लेकर ही चल सकता है। बाजार का जादू उन लोगों पर नहीं चल सकता जो बाजार में घुसने का साहस तक नहीं कर सकते।

Trending news