भारत में मुस्लिम से ज्यादा गाय सुरक्षित : थरूर
Advertisement

भारत में मुस्लिम से ज्यादा गाय सुरक्षित : थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि गोवध को लेकर हो रही अनावश्यक चर्चा के चलते देश की छवि खराब हो रही है और बांग्लादेश के उनके एक मित्र ने उनसे कहा कि इसे लेकर इस्लामी कट्टरपंथी कह रहे हैं कि भारत में मुस्लिम से ज्यादा गाय सुरक्षित है।

भारत में मुस्लिम से ज्यादा गाय सुरक्षित : थरूर

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि गोवध को लेकर हो रही अनावश्यक चर्चा के चलते देश की छवि खराब हो रही है और बांग्लादेश के उनके एक मित्र ने उनसे कहा कि इसे लेकर इस्लामी कट्टरपंथी कह रहे हैं कि भारत में मुस्लिम से ज्यादा गाय सुरक्षित है।

थरूर ने लोकसभा में देश में असहिष्णुता की घटनाओं पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए दिल्ली स्थित केरल हाउस में कथित रूप से गौमांस परोसे जाने की अफवाह पर वहां हुई पुलिस कार्रवाई के संदर्भ में कहा, ‘बांग्लादेश का मेरा एक मित्र उस सप्ताह दिल्ली आया था और उसने मुझसे कहा कि उसके देश में इस्लामी कट्टरपंथियों के तो मजे आ गये हैं और वे भारत की यह कहते हुए आलोचना कर रहे हैं कि वहां मुसलमान से कहीं ज्यादा गाय सुरक्षित है।’

उन्होंने कहा कि उन्ही दिनों 50 अफ्रीकी देशों के राष्ट्र प्रमुख भी दिल्ली आये हुए थे और उनमें से सभी गौमांस का सेवन करने वाले थे। उन्होंने हमारे देश की असहिष्णुता के बारे में क्या सेाचा होगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसी घटनायें सरकार के खुद के एजेंडे को प्रभावित करेंगी। हम एक साथ यह नहीं कर सकते कि एक ओर अपने को बहुलवादी, सहिष्णु और गांधीवादी के रूप में पेश करें जबकि दूसरी ओर अपने देश में असहिष्णुता और अल्पसंख्यकों के प्रति असुरक्षा और सांप्रदायिक नफरत को बढावा दें। थरूर ने कहा, ‘सरकार को यह जानना चाहिए कि आप ‘हेट इन इंडिया’ चलाकर विदेश में ‘मेक इन इंडिया’ को प्रोत्साहित नहीं कर सकते।’ 

 

Trending news