फडणवीस बोले- सरकार और विपक्ष में एक साथ नहीं रह सकती शिवसेना

फडणवीस ने कहा, "शिवसेना सैनिकों ने यह आदत बना ली है कि सरकार कुछ भी करे उसका विरोध करो.

फडणवीस बोले- सरकार और विपक्ष में एक साथ नहीं रह सकती शिवसेना
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि शिवसेना को यह स्पष्ट होना चाहिए कि वह सत्तापक्ष और विपक्ष की भूमिका साथ-साथ नहीं निभा सकती. उनका यह बयान उस वक्त आया है जब महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार को कल तीन साल पूरे होने जा रहे हैं.

फडणवीस ने अपने आधिकारिक आवास पर कहा, "शिवसेना सैनिकों ने यह आदत बना ली है कि सरकार कुछ भी करे उसका विरोध करो. कुछ चीजों का विरोध समझा जा सकता है क्योंकि वह अलग पार्टी है." उन्होंने कहा, "अगर आप हर चीज का विरोध करेंगे तो क्या यह सही है? यह कैसे हो सकता है कि आप सरकार और विपक्ष में एक साथ हों. लोग इसे पसंद नहीं करते." शिवसेना नेताओं के सरकार से समर्थन वापसी की धमकी देने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, "इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए क्या है? अगर उद्धव कुछ कहते हैं तो मैं खुलकर प्रतिक्रिया दूंगा."

इससे पहले, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना को चेतावनी दी थी कि वह अपना रुख साफ कर ले कि वह बीजेपी के साध गठबंधन जारी रखना चाहती हैं या नहीं. बात दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने पिछले गुरुवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. साथ ही, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की लहर फीकी पड़ गई है. राउत के इस बयान के बाद ही फडणवीस की यह सख्त टिप्पणी आई है.

बता दें कि राजग के पुराने घटक दलों में शामिल शिवसेना का भाजपा के साथ केंद्र और महाराष्ट्र में संबंध उतार - चढ़ाव वाला रहा है. शिवसेना ने प्रधानमंत्री मोदी पर नियमित रूप से प्रहार करती रहती है और अक्सर ही अपने मुखपत्र ‘सामना’ में संपादकीय के जरिए भाजपा को आड़े हाथों लेती रहती हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close