बैन हटने के बाद पहली बार 'उड़े' शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़, Air India से किया सफर

Last Updated: Friday, April 21, 2017 - 09:45
बैन हटने के बाद पहली बार 'उड़े' शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़, Air India से किया सफर
महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को आखिरकार 'उड़ने' में सफलता हासिल हो गई. (तस्वीर के लिए साभार -एएनआई)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को आखिरकार 'उड़ने' में सफलता हासिल हो गई. एयर इंडिया के अफसर से बदतमीजी करने के आरोप में हवाई यात्राओं से बैन के बाद गुरुवार को उन्होंने पहली उड़ान भरी. गायकवाड़ ने बैन हटने के बाद पहली हवाई यात्रा हैदराबाद से दिल्ली तक की. गायकवाड़ ने बिजनेस क्लास में यह सफर तय किया.  गायकवाड़ ने पिछले महीने एयरलाइन के एक कर्मचारी के साथ मारपीट की थी. 23 मार्च को हुई इस घटना की एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

8 अप्रैल को हटा था बैन

8 अप्रैल को एयर इंडिया समेत अन्य प्राइवेट एयरलाइन्स कंपनियों ने उन पर से बैन हटाया था. इससे पहले बुधवार को एयर इंडिया ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा था. एयर इंडिया के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस को लिखे पत्र में कहा गया था कि क्यों रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया गया? 23 मार्च को हुए विवाद के बाद से शिवसेना सांसद को एयर इंडिया समेत दूसरी एयरलाइंस ने बैन कर दिया था. इसी मसले पर खुद शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने लोकसभा में अपना पक्ष रखा था. 

गायकवाड़ ने कहा था कि मेरा क्या गुनाह है?

गायकवाड़ ने कहा था कि एयरलाइन्स ने कैसा बदसलूकी की ये सबके सामने है. गायकवाड़ ने कहा था कि मेरा क्या गुनाह है? बिना जांच के मीडिया ट्रायल चल रहा है. शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने कहा कि जनता के प्रतिनिधि के साथ बुरा बर्ताव किया गया. एयर इंडिया के अधिकारी ने मुझे धक्का दिया. नागर विमानन मंत्रालय शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड द्वारा पिछले महीने एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने के मद्देनजर यात्रियों के उद्दंड बर्ताव से निपटने के लिए कठोर उपाय करने के तरीके ढूंढ रहा है. इस घटना को लेकर एयर इंडिया और अन्य निजी एयरलाइनों ने गायकवाड के हवाई यात्रा करने पर रोक लगा दी थी. गायकवाड के खेद प्रकट करने के बाद दो सप्ताह तक लगाए गए प्रतिबंध को एयरलाइनों ने वापस लिया था.

सरकार नो फ्लाई सूची के मुद्दे पर सभी हितधारकों से बातचीत कर रही है

नियम कायदों का पालन नहीं करने वाले हवाई यात्रियों से निपटने के लिए नो फ्लाई सूची तैयार करने का सही तरीका ढूंढने के लिए सरकार सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रही है. यह कदम एयर इंडिया के कर्मचारी की एक सांसद द्वारा पिटाई किए जाने के मद्देनजर उठाया जा रहा है.

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

First Published: Friday, April 21, 2017 - 09:10
comments powered by Disqus