यूपी में भाजपा को ऐसे घेरेगी शिवसेना, अयोध्या और वाराणसी के लिए उद्धव ने बनाया खास प्लान

महाराष्ट्र में जिस तरह से भाजपा ने अपने पैर पसारे हैं, उसने शिवसेना की नींद उड़ा दी है. ऐसे में वह भाजपा को उसी के अंदाज में जवाब देना चाहती है. इसके लिए उसने एक नए प्लान पर काम शुरू कर दिया है.

यूपी में भाजपा को ऐसे घेरेगी शिवसेना, अयोध्या और वाराणसी के लिए उद्धव ने बनाया खास प्लान
इस तरह के पोस्टर्स पूरी मुंबई में शिवसेना ने लगा दिए हैं.

नई दिल्ली : शिवसेना और भाजपा के टूटे रिश्तों का असर अब बाकी के राज्यों में भी दिखेगा. ये सभी जानते हैं कि भाजपा के लिए सबसे अहम राज्य यूपी है. अगले चुनावों में देश पर कौन राज करेगा, इसका फैसला फिर से यूपी ही करेगा. महाराष्ट्र में जिस तरह से भाजपा ने अपने पैर पसारे हैं, उसने शिवसेना की नींद उड़ा दी है. ऐसे में वह भाजपा को उसी के अंदाज में जवाब देना चाहती है. इसके लिए उसने एक नए प्लान पर काम शुरू कर दिया है.

शिवसेना अब भाजपा को यूपी में ही घेरना चाहती है. इसीलिए अक्सर उत्तर भारतीयों को अपने निशाने पर लेने वाली शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश का रुख किया है. इसके लिए उसने अयोध्या और वाराणसी के लिए खास रणनीति बनाई है. उत्तरप्रदेश में ये दोनों ही जगह भाजपा के लिए काफी अहम हैं.

अब कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने की भाजपा की तारीफ, जानिए क्या है पूरा मामला

अब अपनी नई रणनीति के तहत शिवसेना ने अयोध्या और वाराणसी पर फोकस किया है. इसके तहत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या और वाराणसी की यात्रा पर जाएंगे. इस बात की पुष्टि खुद शिवसेना की ओर से कर दी गई है. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इस कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा, उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे. वहां वह एक रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह वाराणसी जाएंगे. वहां पर वह गंगा आरती में भाग लेंगे. इसके बाद वह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे.

शिवसेना ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इसके लिए पूरे मुंबई में शिवसेना की ओर से पेास्टर लगा दिए गए हैं. शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने इन पोस्टर्स को लगाया है. इसमें लिखा है चलो अयोध्या चलो वाराणसी. इसमें एक नारा भी लिखा है... सौ सोनार की, एक लोहार की. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच गठबंधन टूट चुका है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close