शिवसेना ने फिर दी धमकी, एक साल के भीतर गिरा देंगे देवेंद्र फडणवीस की सरकार
Advertisement

शिवसेना ने फिर दी धमकी, एक साल के भीतर गिरा देंगे देवेंद्र फडणवीस की सरकार

महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने एक बार से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी है. 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने एक बार से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि वह एक साल के भीतर बीजेपी नीत महाराष्ट्र सरकार छोड़ देगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अहमदनगर जिले की एक रैली में कहा कि वह एक साल के भीतर देवेंद्र फडणवीस की सरकार से अलग हो जाएंगे. आदित्य के इस बयान के मायने देखें तो लगता है कि शिवसेना 2019 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के मूड में है. सरकार में सहयोगी होने के बावजूद मुंबई नगरीय निकाय चुनाव में भी बीजेपी और शिवसेना ने अलग-अलग भाग्य आजमाया था.

  1. उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने एक साल के भीतर बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी
  2. शिवसेना के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत
  3. आए दिन बीजेपी पर हमले करती रहती है शिव सेना

बीजेपी के साथ तल्ख रिश्ते साझा कर रही शिवसेना इससे पहले भी एनडीए सरकार से बाहर होने की कई बार धमकी दे चुकी है. यहां से 240 किलोमीटर दूर अहमदनगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि गठबंधन से हटने के बाद शिवसेना अपने बल पर सत्ता में वापस आएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना एक वर्ष में सरकार छोड़ देगी और अपने बल पर सत्ता में वापस आएगी. पार्टी सरकार कब छोड़ेगी इसका निर्णय :शिवसेना अध्यक्ष: उद्धव ठाकरे करेंगे.’ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 में होगा.

आए दिन बीजेपी और केंद्र सरकार की निंदा करती रहती है शिवसेना
युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने ट्वीट करके शिवसेना के कार्यकर्ताओं की ओर से श्रीनगर के लाल चौक में राष्ट्रीय झंडा फहराने का प्रयास करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसा. आदित्य ने ट्वीट किया, ‘हमारे अपने देश में राष्ट्रध्वज फहराने की चुनौती मिलना खराब है. ज्यादा खराब यह है कि (झंडा फहराने का प्रयास करने वाले) शिव सैनिकों और भारतीयों को एक ऐसे राज्य में हिरासत में लिया गया जिसके उपमुख्यमंत्री (निर्मल सिंह) एक ऐसी पार्टी (BJP) से ताल्लुक रखते हैं जो राष्ट्रवाद का पाठ पढ़़ाती है.’ नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला की पिछले सप्ताह पाक कब्जे वाले कश्मीर पर टिप्प्णी के बाद शिवसेना की जम्मू इकाई ने श्रीनगर में राष्ट्रध्वज फहराने के लिए एक टीम भेजी थी.

आदित्य ने कहा कि झंडा फहराने गये लोगों को सरकार द्वारा समर्थन दिया जाना चाहिए चाहे वह किसी भी पार्टी के हों.

दरअसल, अब्दुल्ला ने कहा था, ‘वे (केन्द्र और भाजपा) पीओके में झंडा फहराने की बातें कर रहे हैं. मैं उनसे श्रीनगर के लाल चौक पर जाकर तिरंगा फहराने के लिए कहता हूं. वे यह तक नहीं कर सकते और वे पीओके की बात कर रहे हैं. ’

ये भी देखे

Trending news