दिल्ली पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात
Advertisement

दिल्ली पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम दिल्ली पहुंचे। समझा जाता है कि चौहान व्यापम घोटाला मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिल सकते हैं।

दिल्ली पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम दिल्ली पहुंचे। समझा जाता है कि चौहान व्यापम घोटाला मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिल सकते हैं।

मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव एस के मिश्रा ने बताया कि इससे पहले उन्होंने (चौहान) राजकीय विमान से दोपहर करीब 2.50 बजे नयी दिल्ली के लिये उड़ान भरी थी, लेकिन मौसम खराब होने के कारण विमान 10 मिनट के अंदर ही वापस भोपाल आ गया।

मिश्रा ने बताया कि लगभग दो घंटे के बाद मुख्यमंत्री जेट एयरवेट की नियमित उड़ान से शाम को नयी दिल्ली के लिये रवाना हुए। हालांकि चौहान के प्रधानमंत्री से मिलने को लेकर अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जनसंपर्क विभाग के आयुक्त अनुपम राजन ने कहा, ‘वह राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।’ यह पूछे जाने पर कि क्या चौहान मोदी से मिलेंगे, राजन ने कहा, ‘मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।’ उच्चतम न्यायालय द्वारा व्यापम घोटाला मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपे जाने के बाद हाल में चौहान ने भोपाल आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ एक विस्तृत चर्चा की थी।

ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने व्यापम घोटाले पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान और आईपीएल की पूर्व प्रमुख ललित मोदी के साथ संबंधों को लेकर पैदा हुए विवाद पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चर्चा के लिये बुलाया था। राजे की आज नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात हो चुकी है।

इसी बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आज ट्विटर पर लिखा कि क्या मोदी और शाह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगेंगे। दिग्विजय ने ट्वीट किया, ‘अमित शाह ने वसुंधरा राजे और शिवराज को तलब किया है। क्या उनमें, मोदी और आरएसएस के पास उनका इस्तीफा मांगने का साहस है।’

आगामी 21 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र को देखते हुए चौहान की दिल्ली यात्रा का महत्व बढ़ जाता है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही कह चुके हैं कि संसद सत्र में व्यापमं घोटाले का मुद्दा उठाया जायेगा। उन्होंने इसके साथ ही मध्यप्रदेश सरकार पर व्यापम घोटाले की जांच में ‘निष्क्रियता’ का आरोप लगाया था, जिसमें कई आरोपियों एवं गवाहों को जान गंवानी पड़ी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस संसद में व्यापमं घोटाले के विषय को उठाएगी, कांग्रेस के मुख्य सचेतक ने कहा, ‘निश्चित तौर पर।’ गौरतलब है कि यूनेस्को द्वारा पत्रकार अक्षय सिंह की संदिग्ध मौत की जांच की मांग के साथ मामला अंतरराष्ट्रीय चर्चा में आ गया है।

व्यापम घोटाले की कथित आरोपी और एमबीबीएस की छात्रा नम्रता डामोर की संदिग्ध मौत को लेकर डामोर के पिता का साक्षात्कार लेने के लिए राज्य के झाबुआ जिले के मेघनगर इलाके में गए टीवी पत्रकार की संदिग्ध हालत में मौत हो गयी थी। पूर्व में व्यापम घोटाले की जांच कर रही एसटीएफ से जांच का जिम्मा लेने के बाद सीबीआई नम्रता डामोर की मौत सहित व्यापमं घोटाले के संबंध में अबतक एक दर्जन से अधिक प्राथमिकी :एफआईआर: दर्ज कर चुकी है।

Trending news