सिंघु बॉर्डर मर्डर केस में पुलिस का बढ़ा दबाव, दो निहंगों ने किया सरेंडर
Advertisement

सिंघु बॉर्डर मर्डर केस में पुलिस का बढ़ा दबाव, दो निहंगों ने किया सरेंडर

सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर दलित व्यक्ति लखबीर सिंह की हत्या के मामले में 2 और आरोपी पुलिस के कब्जे में आ गए हैं. दोनों आरोपी निहंगों ने शनिवार को सरेंडर कर दिया. 

गले में सुनहरी माला पहने हुए दोनों आरोपी निहंग

नई दिल्ली: सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर दलित व्यक्ति लखबीर सिंह के बेरहमी से मर्डर (Lakhbir Singh Murder Case) मामले में सोनीपत पुलिस ने 2 और निहंग सिखों को पकड़ा है. पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  1. फूलों की बारिश कर हत्यारों का सम्मान
  2. दलित सिख के हाथ-पैर काटकर की थी हत्या
  3. आरोपी बाबा नारायण को अमृतसर से पकड़ा गया

फूलों की बारिश कर हत्यारों का सम्मान

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए निहंगों (Nihang Sikh) के नाम गोविंद प्रीत सिंह और भगवंत सिंह हैं. मीडिया और पुलिस का दबाव बढ़ने के बाद उन्होंने शनिवार को सोनीपत पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. सरेंडर से पहले दूसरे निहंगों ने फूलों की बारिश और माला पहनाकर इस हत्याकांड पर उनका सम्मान किया. पुलिस अब उनसे अलग-अलग पूछताछ कर दूसरे आरोपियों के बारे में सुराग लगाने में जुटी है. 

दलित सिख के हाथ-पैर काटकर की थी हत्या

बताते चलें कि पंजाब के तरणतारण जिले का रहने वाला दलित सिख लखबीर सिंह सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने आया था. शुक्रवार भोर में किसान आंदोलन में मौजूद निहंगों ने तलवार से हाथ-पैर काटकर उसकी हत्या (Lakhbir Singh Murder Case) कर दी. आरोप लगाया गया कि वह धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी कर रहा था, इसलिए उसके किए की मौके पर सजा दी गई. 

ये भी पढ़ें- निहंग बाबा नारायण सिंह का सिंघु बॉर्डर किसान आंदोलन में था खासा दखल, भिंडरावाले का है समर्थक

आरोपी बाबा नारायण को अमृतसर से पकड़ा गया

इस मामले में सोनीपत पुलिस ने शुक्रवार को सरबजीत सिंह नाम के निहंग को पकड़ा था. वहीं बाबा नारायण सिंह (Nihang Baba Narayan Singh) सिंघु बॉर्डर से फरार हो गया. जिसे अमृतसर पुलिस ने शनिवार को अमरकोट गांव से दबोच लिया. अब दो और आरोपी पुलिस की पकड़ में आ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में पुलिस इस हत्या में शामिल कई और लोगों की गिरफ्तारी भी कर सकती है.

LIVE TV

Trending news