दिल्ली : आग लगने से दो राजधानी ट्रेनों के छह डिब्बे जले
Advertisement

दिल्ली : आग लगने से दो राजधानी ट्रेनों के छह डिब्बे जले

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आग लगने के कारण दो राजधानी ट्रेनों के छह खाली डिब्बे जलकर खाक हो गए। इस घटना से ट्रेन सेवाओं पर असर पड़ा है और प्रशासन ने उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है।

नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आग लगने के कारण दो राजधानी ट्रेनों के छह खाली डिब्बे जलकर खाक हो गए। इस घटना से ट्रेन सेवाओं पर असर पड़ा है और प्रशासन ने उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है।

उत्तर रेलवे ने कहा कि भुवनेश्वर और सियालदाह राजधानी साफ-सफाई और मरम्मत के लिए खड़ी थीं और दिन में करीब 12.15 बजे आग लगी। इस घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है और दिल्ली अग्निशमन सेवा की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

इस घटना के कारण नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहा और ट्रेनों को रोकना पड़ा क्योंकि ऐहतियातन बिजली की आपूर्ति काट दी गई थी। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि आग की शुरूआत भुवनेश्वर राजधानी के दो डिब्बे से हुई। सियालदा राजधानी भी बगल वाली पटरी पर खड़ी थी और इसके चार डिब्बे भी आग की चपेट में आ गए। इस घटना के बाद भुवनेश्वर और सियालदाह राजधानी की समयावली में बदलाव किया जा रहा है। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि आग के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

Trending news