जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में हिमपात, बारिश होने के आसार
Advertisement

जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में हिमपात, बारिश होने के आसार

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर अगले कुछ दिनों के दौरान विभिन्न स्थानों पर भारी और बहुत भारी हिमपात होने तथा बारिश की संभावना व्यक्त की है।

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर अगले कुछ दिनों के दौरान विभिन्न स्थानों पर भारी और बहुत भारी हिमपात होने तथा बारिश की संभावना व्यक्त की है।

भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर एक से तीन फरवरी के दौरान भारी से बहुत भारी हिमपात तथा बारिश की संभावना है।’’ उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऐसी स्थिति बन रही है।

जम्मू कश्मीर के संबंध में उन्होंने कहा कि वहां तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी हिमपात तथा बारिश की संभावना है जबकि हिमाचल प्रदेश में दो और तीन फरवरी को ऐसी स्थिति रह सकती है। उत्तराखंड में तीन फरवरी को ऐसा मौसम होने की संभावना व्यक्त की गयी है।

विभाग ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कुछ स्थानों पर चार फरवरी को बारिश और हिमपात होने की संभावना है। उसके बाद मौसम में सुधार आने की बात कही गयी है।

Trending news