वाराणसी में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला
Advertisement

वाराणसी में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि यह ‘चंद’ लोगों और उद्योगपतियों की सरकार है और उन्हीं की जरूरतों को खास महत्व देती है।

वाराणसी में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

वाराणसी : प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि यह ‘चंद’ लोगों और उद्योगपतियों की सरकार है और उन्हीं की जरूरतों को खास महत्व देती है।

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत करते हुए वाराणसी में एक जोरदार रोड शो की अगुवाई करने वाली गांधी ने साथ ही कहा कि ‘झूठे वादों की बुनियाद’ पर बनी सरकार अधिक दिनों तक नहीं टिक सकती।

हालांकि उनकी तबीयत बिगड़ने के कारण रोड शो के कार्यक्रम को संक्षिप्त करना पड़ा।

यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा, ‘यह सरकार चंद लोगों की है, चंद उद्योगपतियों की है और उन्हीं की जरूरतों को खास महत्व देती है। गरीब, पिछड़ों, अकलियतों और हमारी प्यारी बहनों की कोई सुनवाई नहीं है। देश का एक बड़ा हिस्सा अपने आप को कमजोर और उपेक्षित महसूस कर रहा है और अपने भविष्य को लेकर चिंतित है।’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘झूठे दावों की बुनियाद पर खड़ा किया गया यह महल, बहुत दिनों तक नहीं टिक सकता। जल्द ही जनता इनसे जवाब मांगेगी और इनके झूठे वादों का जवाब देगी।’ 

प्रधानमंत्री मोदी और अन्य भाजपा नेताओं पर परोक्ष हमला बोलते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ की बात करने वाले लोगों को वह बताना चाहती हैं कि उनको कांग्रेस की ताकत का अंदाजा नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘कांग्रेस केवल एक संस्था या व्यक्तियों का समूह नहीं है, यह एक सोच है, जो देश के जर्रे-जर्रे में समाहित है। हर शहर, हर गांव और हर घर में कांग्रेस है, जिसे खत्म नहीं किया जा सकता। यह वो सोच है, जो देश को साथ में जोड़ कर रखती है। कांग्रेस के बिना आधुनिक भारत की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।’ 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले दो सालों में बहुत वादे किये लेकिन सवाल उठाया कि इतने दिनों में क्या बदला? सोनिया गांधी ने कहा, ‘गरीब और कमजारे तबके के लोगों को हर दिन निशाना बनाया जा रहा है और मेरी प्यारी बहनों को भयंकर महंगाई झेलनी पड़ रही है, किसान भाइयों को भी तमाम तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, उनकी कमर टूट रही है। बेरोजगारी की समस्या बर्दाश्त से बाहर हो गयी है।’ उन्होंने भारत की गंगा-जमुनी तहजीब की सराहना की और कहा कि इसे बनाये रखने का कर्तव्य हमारा है।

उत्तर प्रदेश के संदर्भ में उन्होंने कहा कि राज्य को ऐसी सरकार की जरूरत है जो विकास, गरीबों, पिछड़ों के जीवन स्तर को उपर उठाने और महिलाओं और युवाओं के लिए कार्य करे।

सोनिया गांधी ने कहा, ‘ऐसी सरकार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही दे सकती है, वह नेतृत्व शीला दीक्षित दे सकती हैं। मेरा विश्वास है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस एक ऐसी सरकार बनायेगी जो कानून व्यवस्था के साथ-साथ महिलाओं, युवाओं, गरीबों और पिछड़ों की आशाओं को प्राथमिकता देगी।’ उन्होंने अस्वस्थ होने के कारण दौरा पूरा नहीं हो पाने को लेकर खेद प्रकट किया और कहा कि सावन के पवित्र महीने में काशी विश्वनाथ के दर्शन नहीं कर पायी। हालांकि उन्होंने जल्द ही एक बार फिर बनारस आने की बात कही।

Trending news