सोनिया आज मध्‍य प्रदेश के दौरे पर, ओला प्रभावित किसानों से करेंगी मुलाकात
Advertisement

सोनिया आज मध्‍य प्रदेश के दौरे पर, ओला प्रभावित किसानों से करेंगी मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को को मध्य प्रदेश दौरे पर जाएंगी। सोनिया इस दौरे पर नीमच जिले में ओला एवं अतिवृष्टि से फसलों के नुकसान का जायजा लेंगी और प्रभावित किसानों से मुलाकात करेंगी। उसके बाद उनका रोड शो भी होगा। उधर, सोनिया के दौरे पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं।

सोनिया आज मध्‍य प्रदेश के दौरे पर, ओला प्रभावित किसानों से करेंगी मुलाकात

भोपाल: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को को मध्य प्रदेश दौरे पर जाएंगी। सोनिया इस दौरे पर नीमच जिले में ओला एवं अतिवृष्टि से फसलों के नुकसान का जायजा लेंगी और प्रभावित किसानों से मुलाकात करेंगी। उसके बाद उनका रोड शो भी होगा। उधर, सोनिया के दौरे पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने बताया कि सोनिया गांधी गुरुवार को विशेष विमान से दिल्ली से नीमच पहुंचेंगी। वे यहां के मनसा और जावद में फसल नुकसान का जायजा लेंगी। इसके साथ ही उनका रोड शो भी होगा। उसके बाद वे दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगी।

सोनिया गांधी के ओला एवं अतिवृष्टि प्रभावित मध्य प्रदेश के नीमच जिले के दौरे से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी यात्रा का स्वागत करते हुए सवाल किया कि पिछले कुछ सालों, विशेषकर संप्रग सरकार के दौरान जब प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से किसान परेशान रहे, तब वह कहां थीं। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष मध्य प्रदेश के ओला एवं अतिवृष्टि प्रभावित किसानों का हालचाल जानने आज नीमच पहुंच रही हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वह हमारी मेहमान हैं, इसलिए मध्य प्रदेश में उनका स्वागत है। लेकिन वह तब कहां थीं, जब पिछले साल विशेषकर संप्रग सरकार के कार्यकाल में मध्य प्रदेश पर इससे कहीं अधिक बड़ी प्राकृतिक आपदा आई थी और किसान बेहद परेशान थे।

उन्होने कहा कि जब संप्रग सरकार सत्ता में थी, तब ऐसी ही प्राकृतिक आपदा के वक्त हमें (मध्य प्रदेश) फसलों को हुए नुकसान की तुलना में बेहद कम मुआवजा दिया गया और केन्द्र ने अपनी मदद को उचित ठहराने के लिए कई नियमों का हवाला दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल ऐसी ही आपदा के दौरान मध्य प्रदेश ने अपने किसानों को मुआवजे के तौर पर लगभग 5487 करोड़ रुपये वितरित किए। हमारे अलावा अन्य कोई राज्य ऐसा नहीं है, जिसने आपदाग्रस्त अपने किसानों को इतना पैसा राहत-मुआवजा के तौर पर दिया हो।

Trending news