अमेठी, रायबरेली की जनता के नाम सोनिया की खुली चिट्ठी, कांग्रेस के लिए मांगा वोट
Advertisement

अमेठी, रायबरेली की जनता के नाम सोनिया की खुली चिट्ठी, कांग्रेस के लिए मांगा वोट

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम एक खुली चिट्ठी लिखी है। विधानसभा चुनाव में जनता से रू-ब-रू नहीं हो पाने के लिए खेद जताते हुए सोनिया गांधी ने लिखा, बहुत चाहते हुए भी कुछ कारणों से आपके बीच इस बार उपस्थित नहीं हो पा रही हूं। कृप्‍या इसे मेरी निजी चिट्ठी समझें। आपका प्रतिनिधित्‍व करना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत गर्व की बात है। रायबरेली और अमेठी हमारे जीवन का, हमारे वजूद का अभिन्‍न अंग बन चुके हैं।

अमेठी, रायबरेली की जनता के नाम सोनिया की खुली चिट्ठी, कांग्रेस के लिए मांगा वोट

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम एक खुली चिट्ठी लिखी है। विधानसभा चुनाव में जनता से रू-ब-रू नहीं हो पाने के लिए खेद जताते हुए सोनिया गांधी ने लिखा, बहुत चाहते हुए भी कुछ कारणों से आपके बीच इस बार उपस्थित नहीं हो पा रही हूं। कृप्‍या इसे मेरी निजी चिट्ठी समझें। आपका प्रतिनिधित्‍व करना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत गर्व की बात है। रायबरेली और अमेठी हमारे जीवन का, हमारे वजूद का अभिन्‍न अंग बन चुके हैं।
 
सोनिया ने आगे लिखा, आज हम जो हैं उसका पूरा श्रेय आप लोगों को ही जाता है। आपका और हमारा एक विशेष रिश्‍ता है जो मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। सोनिया ने केंद्र सरकार पर रायबरेली की जनता और अमेठी की जनता के साथ अनदेखी करने का आरोप लगाया और चिट्ठी में लिखा, मुझे यह बात सबसे अधिक परेशान कर रही है कि वर्तमान समय में जो केंद्र सरकार है, वो जानबूझ कर आप लोगों के साथ सौतेला व्‍यवहार कर रही है। जानबूझकर आप लोगों को कल्‍याणकारी योजनाओं से वंचित रखने की कोशिश कर रही है। आप ही बताएं कि आपने ऐसा कभी देखा है कि कोई सरकार अपने ही लोगों को कमजोर करे और लोगों के खिलाफ काम करे। दुर्भाग्‍य की बात है कि वर्तमान समय में नरेंद्र मोदी सरकार वही काम कर रही है। मोदी सरकार चंद लोगों के हित की बात सोचती है, चंद लोगों के लिए काम कर रही है और आम जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। इसलिए मौजूदा चुनाव काफी महत्‍वपूर्ण हो जाता है।

सोनिया ने आगे लिखा, 2014 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता के साथ रायबरेली और अमेठी की जनता ने भी काफी कुछ दिया था, लेकिन दुर्भाग्‍य की बात है कि मोदी सरकार अच्‍छे दिन लाने की बजाए आप लोगों से सुख सुविधाएं छीन लिया है। मोदी जी अपनी कुर्सी बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। आज पूरा देश उनके कुशासन से त्रस्‍त है। युवा रोजगार से वंचित हो गये हैं, किसानों को भयंकर नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम जनता महंगाई से परेशान है।

सोनिया गांधी ने आखिर में रायबरेली की और अमेठी की जनता को कांग्रेस पार्टी के उम्‍मीदवार को जिताने की अपिल की। सोनिया गांधी ने लिखा, आप सब से गुजारिश है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्‍मीदवार को भारी बहुमत से जिताएं ताकि मुझे और मजबूती मिल सके, जिससे क्षेत्र का विकास और तेजी के साथ हो सके। 

Trending news